Women Empowerment: हरियाणा में खुलेगा प्रदेश का पहला सेल्फ डिफेंस केंद्र, हमारी लाडो नाम से शुरू होगा चैनल

Edited By Isha, Updated: 16 Jul, 2024 03:08 PM

women empowerment state s first self defense center will open in haryana

हरियाणा के महिला एवं बाल विकास मंत्री असीम गोयल ने घोषणा की कि बेटियों को आत्मसुरक्षा के लिए प्रशिक्षित करने हेतु प्रदेश का पहला सेल्फ डिफेंस केन्द्र अम्बाला शहर में खोला जाएगा। इसके अलावा, महिला एवं बाल विकास विभाग हमारी लाडो" नाम से  अपना

अंबाला:  हरियाणा के महिला एवं बाल विकास मंत्री असीम गोयल ने घोषणा की कि बेटियों को आत्मसुरक्षा के लिए प्रशिक्षित करने हेतु प्रदेश का पहला सेल्फ डिफेंस केन्द्र अम्बाला शहर में खोला जाएगा। इसके अलावा, महिला एवं बाल विकास विभाग हमारी लाडो" नाम से  अपना एफ.एम.चैनल शुरू करेगा जो कि देश में इस विभाग द्वारा अपनी ही तरह का पहला चैनल होगा।

 उन्होंने बताया कि राज्य के प्रत्येक जिला में  कम से कम एक चौक का नाम "बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ" चौक रखा जाएगा। अंबाला में आयोजित प्रदेश स्तरीय सर्वोत्तम मां पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही।। उन्होंने इस अवसर पर घोषणा की कि सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाली बेटियों को आत्मरक्षा में निर्भर बनाने के लिए ‘मैं भी लक्ष्मीबाई’ योजना के तहत हरियाणा में पहला सेल्फ डिफेंस केन्द्र राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल पुलिस लाइन अंबाला शहर में खोला जाएगा।  इसी प्रकार भारत में हरियाणा का महिला एवं बाल विकास विभाग पहला ऐसा विभाग होगा, जो अपना एफ.एम.चैनल शुरू करने जा रहा है। "हमारी लाडो" के नाम से यह जल्द ही शुरू किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!