ज्योतिसर में पीर की मजार तोड़ने के मामले में एसपी-डीसी से मिलेंगे ग्रामीण, पंचायत में हुआ फैसला

Edited By Vivek Rai, Updated: 28 May, 2022 05:13 PM

villagers will meet sp dc in case of breaking pir s tomb in jyotisar

हरियाणा के कुरूक्षेत्र जिले के ज्योतिसर में पीर की मजार तोड़ने के मामले में आज ग्रामीणों ने एक महापंचायत का आयोजन किया। इसमें यह फैसला लिया गया कि सोमवार को जिला उपायुक्त, जिला पुलिस अधीक्षक और स्थानीय विधायक से मुलाकात कर आरोपियों के खिलाफ कानूनी...

कुरूक्षेत्र(रणदीप): हरियाणा के कुरूक्षेत्र जिले के ज्योतिसर में पीर की मजार तोड़ने के मामले में आज ग्रामीणों ने एक महापंचायत का आयोजन किया। इसमें यह फैसला लिया गया कि सोमवार को जिला उपायुक्त, जिला पुलिस अधीक्षक और स्थानीय विधायक से मुलाकात कर आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की जाएगी। अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो वें किसी भी तरह के संघर्ष के लिए तैयार रहेंगे।

पीर की मजार तोड़ने पर जमकर हुआ था बवाल

दरअसल जिले के गांव ज्योतिसर में कुछ लोगों ने तीर्थ के पास बने झील वाले पीर की मजार को क्षति पहुंचाई थी। इसके बाद गांव में जमकर बवाल मचा हुआ था। बाहर से आए हुए कुछ लोगों ने हथौड़े के साथ पीर की मजार को तोड़ने शुरू किया तो इसकी भनक गांव वालों को लगी और मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए। इसके बाद बाहर से आए लोगों और ग्रामीणों के बीच झड़प भी हुई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और कई लोगों को हिरासत में लेकर विवाद को शांत करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कांग्रेस नेता अशोक अरोड़ा भी पहुंचे ग्रामीणों के बीच

गांव ज्योतिसर में मच रहे इस बवाल को देखते हुए कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा भी ग्रामीणों के बीच पहुंचे थे। उन्होंने असामाजिक तत्वों द्वारा की गई इस वारदात की निंदा करते हुए कहा कि किसी भी धार्मिक स्थल को क्षतिग्रस्त नहीं करना चाहिए। अरोड़ा ने भी इस मामले में कानूनी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि वह हर संघर्ष में उनके साथ खड़े रहेंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

284/10

378/3

India

416/10

245/10

England win by 7 wickets

RR 4.63
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!