पैर फिसलने से कुएं में गिरा चाचा, बचाने के लिए भतीजे ने भी लगाई छलांग, जहरीली गैस से दोनों की मौत

Edited By Manisha rana, Updated: 27 Jun, 2022 03:13 PM

uncle nephew dies suffocation poisonous gas

होडल के गांव भूलवाना में बहुत बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ है। जहां गांव में दोनों चाचा-भतीजा खेतों में काम कर रहे थे और दोनों फसल की सिंचाई के लिए काम कर...

होडल (हरिओम) : होडल के गांव भूलवाना में बहुत बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ है। जहां गांव में दोनों चाचा-भतीजा खेतों में काम कर रहे थे और दोनों फसल की सिंचाई के लिए काम कर रहे थे। जहां अंधेरा होने की वजह से खेतों के पास लगी टुबेल के पास हरिकिशन का पैर फिसलने से कुएं में गिर गया और जैसे ही हरकिशन के भतीजे सतपाल ने देखा कि उसका चाचा कुएं में गिर गया है और जोर से आवाज आई है तो वह कुएं की तरफ दौड़ा और उसने चाचा को बचाने के लिए कुएं में छलांग लगा दी। 

वहीं आसपास खेतों पर काम कर रहे लोगों ने जब आवाज सुनी तो वह भी कुएं के पास पहुंचे और देखा कि दोनों चाचा-भतीजा कुएं के अंदर गिर चुके हैं तो मौके पर मौजूद राजू ने रस्सी के सहारे कुएं में उतरने की कोशिश की लेकिन जब राजू का दम घुटने लगा तो कुएं के ऊपर खड़े लोगों ने राजू को वापिस खींच लिया और देखा कि इसके अंदर गैस बनी हुई है। लोगों ने चाचा भतीजे के परिजनों को फोन किया और दमकल विभाग के साथ पुलिस को घटना की सूचना दी।  

सूचना मिलते ही पुलिस व दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने देखा कि कुएं के अंदर गैस बनी हुई है तो उन्होंने इसके अंदर पानी डाला और उसके बाद वह कुएं में नीचे उतरे तो देखा कि दोनों चाचा भतीजे कुएं में पड़े हुए हैं। गांव के लोगों की मदद से दमकल विभाग कर्मियों ने इनको बाहर निकाल लिया और इन दोनों को बाहर निकालने के बाद उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे तो डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। गांव में इस घटना से पूरा मातम छाया हुआ है।  

जांच अधिकारी अख्तर खान ने बताया कि उनको सूचना मिली कि गांव भूलवाना में चाचा-भतीजा कुएं के अंदर गिर पड़े हैं और वह सूचना के बाद मौके पर पहुंचे गांव के लोगों की सहायता से दमकल विभाग कर्मियों की सहायता से दोनों को बाहर निकाला गया और जब इन दोनों का अस्पताल लाया गया तो दोनों को डाक्टरों ने मृत  घोषित कर दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए पलवल के नागरिक अस्पताल भेज दिया गया है और पोस्ट मार्टम के बाद शवों को रिजनों को सौंप दिया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!