Haryana Wrap up 09 जनवरी : पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Shivam, Updated: 09 Jan, 2019 11:13 PM

read 10 big news of haryana throughout the day 09 jan wrap up

हरियाणा में आज ट्रेड यूनियनों की दूसरे दिन की हड़ताल खत्म हुई, कर्मचारी कल से काम पर लौटेंगे। जींद उपचुनाव को लेकर अलग-अलग कई प्रमुख खबरें सामने आई, जिनमें पूर्व विधायक मांगेराम गुप्ता का बयान, बीजेपी की ओर से पार्टी उम्मीदवार की घोषणा व कांगे्रेस...

डेस्क: हरियाणा में आज ट्रेड यूनियनों की दूसरे दिन की हड़ताल खत्म हुई, कर्मचारी कल से काम पर लौटेंगे। जींद उपचुनाव को लेकर अलग-अलग कई प्रमुख खबरें सामने आई, जिनमें पूर्व विधायक मांगेराम गुप्ता का बयान, बीजेपी की ओर से पार्टी उम्मीदवार की घोषणा व कांगे्रेस पार्टी के उम्मीदवार के नाम पर राहुल गांधी द्वारा मुहर लगाए जाने की खबर है। वहीं राजनीति से जुड़े एक अन्य खबर यह है कि पूर्व विधायक रामकिशन गुज्जर विधान सभा चुनाव नहीं लड़ सकेंगे। वहीं आज हिसार नगर निगम मेयर व पार्षदों ने शपथ ग्रहण की और भ्रष्टाचार खत्म करने का वादा किया। दुखद घटना यह है कि आज ही एक गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ी की सड़क हादसे में मौत हो गई, वहीं एक पिता ने बेटा न मिलने पर उसकी लाश की मांग की तो सोनीपत के सिविल हॉस्पिटल में गैंगवार देखने को मिला। आज छत्रपति हत्याकांड के पीड़ितों ने आरोपियों के खिलाफ फांसी की सजा की मांग की है। आईए आज की दस प्रमुख खबरों पर एक नजर डालते हैं पंजाब केसरी के इस बुलेटिन में-

PunjabKesari

हड़ताल के दूसरे दिन सरकारी सेवाएं रही बाधित, कल से काम पर लौटेंगे कर्मचारी
 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों और सर्व कर्मचारी संघ के आव्हान पर विभिन्न विभागों के कर्मचारी दो दिवसीय हड़ताल पर चल रहे हैं। हड़ताल के दूसरे दिन भी सड़कों पर उतरे विभाग के हजारों कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की।

सड़क हादसे में नेशनल खिलाड़ी की दर्दनाक मौत 
डिस्कस थ्रो प्रतियोगिता में अंडर 14 व अंडर 16 में नेशनल गोल्ड जीतने वाली महिला खिलाड़ी को तेज गति से आ रही कार ने कुचल दिया। हादसे में खिलाड़ी की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा दादरी-भिवानी रोड पर एससीआर स्कूल के समीप हुआ।

PunjabKesari

जींद उपचुनाव पर मांगेराम के एक बयान ने लगाया चर्चाओं पर विराम
जींद उपचुनाव में राजनीतिक पार्टियों के लिए सबसे मजबूत उम्मीदवार माने जा रहे पूर्व विधायक मांगेराम गुप्ता ने एक ऐसा बयान दिया है, जिससे चुनाव व उनसे संबंधित राजनीतिक चर्चाओं पर विराम लग गया है।

चुनाव नहीं लड़ सकते पूर्व विधायक रामकिशन गुज्जर, इस मामले में हुई है सजा
नारायणगढ़ से पूर्व विधायक व संसदीय सचिव रामकिशन गुज्जर ने माननीय पंजाब व हरियाणा में याचिका लगाकर मांग की थी कि उनकी सजा पर रोक लगाकर उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव लडऩे की अनुमति दी जाए, जिस पर हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान राज्य सरकार ने अपना जवाब दाखिल किया है। 

PunjabKesari

कांग्रेस उम्मीदवार के नाम पर राहुल गांधी लगाएंगे मुहर, एक नाम फाईल 
जींद उपचुनाव के पार्टी का उम्मीदवार तय करने वाली कांग्रेस चुनाव समिति ने एक नाम तय किया, जिसे पार्टी के हाईकमान राहुल गांधी के पास भेजा जाएगा, जिसके बाद वे तय उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगाएंगे।

जींद उपचुनाव के लिए बीजेपी ने की उम्मीदवार की घोषणा 
जींद विधानसभा उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने इनेलो के पूर्व विधायक हरिचंद मिड्ढा के बेटे कृष्ण मिड्ढा का टिकट फाइनल कर दिया है। ये घोषणा भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति के सचिव जयप्रकाश नड्डा द्वारा पत्र जारी करके दी गई।

PunjabKesari

'बेटा नहीं तो उसकी लाश लौटा दो', सरकार से गुहार लगा रहा बाप 
रेवाड़ी में एक बुजुर्ग पिता की आंखे आज भी अपने 21 वर्षीय बेटे विकास के वापस घर लौटने की बाट झो रही है। जोकि नेवी में कार्यरत था 2018 में मलेशिया गया था। 24 दिंसबर को पिता को बेटे के सहयोगी ने फोन कर बताया कि काम करते -करते उनका बेटा समुंद्र में गिर गया है, जिसके बाद उसके बेटे का कुछ पता नहीं लगा।

सिविल अस्पताल में गैंगवार, भाई का शव लेकर पहुंचे युवक पर फायरिंग 
सड़क हादसे में हुई मौत के बाद अपने भाई के शव को लेकर अस्पताल में पहुंचे देवेंद्र उर्फ़ भुक्खे पर कार सवार बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिसमें उसे दो गोलियां लगी और वे गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

PunjabKesari

'हिसार की सरकार' ने ली शपथ, मेयर बोले- नहीं होगा भ्रष्टाचार 
हिसार शहर की नवनिर्वाचित सरकार यानी कि मेयर व पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह शहर के लघु सचिवालय स्थित प्रशासनिक भवन में आयोजित किया गया। इस अवसर पर हिसार मंडल के आयुक्त मनीष यादव ने मेयर गौतम सरदाना और 20 वार्डों के चुने हुए पार्षदों को पार्षद पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई। 

छत्रपति मर्डर केस पीड़ितों ने आरोपियों के लिए मांगी सजा-ए-मौत 
सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति मर्डर केस में बुधवार को पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत में सुनवाई पूरी हो गई है। 11 जनवरी को इस मामले में फैसला आ सकता है। इस मामले में रामचंद्र छत्रपति के बेटे अंशुल छत्रपति ने न्याय की उम्मीद करते हुए आरोपियों के खिलाफ फांसी की सजा की मांग की है,

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!