PM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स के पदकवीरों से की मुलाकात, हरियाणा के धाकड़ खिलाड़ी भी रहे मौजूद

Edited By Isha, Updated: 13 Aug, 2022 02:24 PM

pm modi meets medalists of commonwealth games

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022  के पदकवीरों से आज को मुलाकात करेंगे। पीएम अपने सरकारी आवास पर सुबह 11 बजे भारतीय एथलीटों से मिलेंगे। बर्मिंघम में भारत ने 22 गोल्ड, 16 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज मेडल के साथ अपने अभियान

डेस्क:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेकर लौटे भारतीय दल से शनिवार को मुलाकात की। पीएम ने इस मौके पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा, ‘मुझे खुशी है कि आप सभी ने अपने व्यस्त कार्यक्रम में से समय निकाल कर परिवार के सदस्यों के रूप में मेरे आवास पर मुझसे मिलने आए। मैं, अन्य सभी भारतीयों की तरह, आपसे बात करके गर्व महसूस कर रहा हूं। मैं आप सभी का स्वागत करता हूं।

PunjabKesari
उन्होंने कहा, ‘गर्व की बात है कि आपकी मेहनत और प्रेरणादायी उपलब्धि से देश आजादी के अमृत काल में प्रवेश कर रहा है। पिछले कुछ हफ्तों में, राष्ट्र ने खेल के क्षेत्र में दो प्रमुख उपलब्धियां दर्ज की हैं। राष्ट्रमंडल खेलों में ऐतिहासिक प्रदर्शन के अलावा देश ने पहली बार शतरंज ओलंपियाड की मेजबानी की। इससे पहले मोदी ने ट्वीट किया था कि, ‘‘राष्ट्रमंडल खेल-2022 में हिस्सा लेकर लौटे भारतीय दल से 13 अगस्त को सुबह 11 बजे अपने आवास पर मुलाकात करने को लेकर उत्सुक हूं। खेलों में हमारे एथलीटों की उपलब्धियों पर पूरे देश को गर्व है।'' 

गौर रहे कि इन राष्ट्रमंडल खेलों में देश को हरियाणवियों ने फिर से 9 सोने के तमगे जीतकर देश का मान बढ़ाया है। खेलों में हरियाणा के लिए एक ऐसी नई राह खुली है, जिससे हर खेल में खिलाड़ियों का भविष्य सुनहरा दिख रहा है। बर्मिंघम में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में देश को 61 पदक मिले हैं तो इनमें अकेले हरियाणा के खिलाड़ियों ने 20 पदक जीतकर 32.7 प्रतिशत की हिस्सेदारी दिखाई है।

PunjabKesari
इन खिलाड़ियों ने बढ़ाया देश का मान  
राष्ट्रमंडल में हरियाणा में सोनीपत के गांव लाठ के पावर लिफ्टर सुधीर, नाहरी के पहलवान रवि दहिया, माडल टाउन के पहलवान बजरंग पूनिया, रोहतक की पहलवान साक्षी मलिक, झज्जर के पहलवान दीपक पूनिया, सोनीपत के खरखौदा की पहलवान विनेश फौगाट, सोनीपत के पुगथला के पहलवान नवीन, भिवानी की मुक्केबाज नीतू घनघस व रोहतक के मुक्केबाज अमित पंघाल ने सोना जीता है।वहीं जींद की पहलवान अंशु मलिक, झज्जर के मुक्केबाज सागर के साथ ही रोहतक की शेफाली (क्रिकेट), व सोनीपत के अभिषेक और करनाल के सुरेंद्र (हॉकी) ने रजत पदक जीता है। वहीं भिवानी के पहलवान मोहित ग्रेवाल, भिवानी की मुक्केबाज जैस्मिन, सोनीपत की पहलवान पूजा गहलावत, रोहतक की पहलवान पूजा सिहाग, रोहतक के पहलवान दीपक नेहरा व महेंद्रगढ़ के एथलीट संदीप कुमार ने कांस्य पदक जीते।

Trending Topics

India

178/10

18.3

South Africa

227/3

20.0

South Africa win by 49 runs

RR 9.73
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!