केन्द्रीय बजट पर कड़ा प्रहार: 'एलआईसी को भी प्राइवेट करने लगी है भारत सरकार'

Edited By Shivam, Updated: 02 Feb, 2020 01:28 AM

pawan bansal reaction on union budget

कांग्रेस के नेता एवं पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल ने कहा कि इस बजट में एक चीज बहुत बड़ी हुई है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पौने 3 घंटे का भाषण दिया है, उसके इलावा कुछ भी नया नहीं है। बंसल ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था बहुत डगमगा चुकी है उसको ठीक...

चंडीगढ़(धरणी): कांग्रेस के नेता एवं पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल ने कहा कि इस बजट में एक चीज बहुत बड़ी हुई है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पौने 3 घंटे का भाषण दिया है, उसके इलावा कुछ भी नया नहीं है। बंसल ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था बहुत डगमगा चुकी है उसको ठीक करने के लिए क्या कदम उठाएंगे? इस बजट में इसका कोई जिक्र नहीं है।

पवन बंसल ने कहा कि एलआईसी जो भारत में बीमा कंपनी है, उसको भी भारत सरकार प्राइवेट करने लगी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भारत सरकार का समय-समय पर समर्थन किया है, लेकिन जिस तरह से वर्तमान में भारत सरकार देश की चीजों को प्राइवेट हाथों में देती जा रही है, उसका कांग्रेस सरकार विरोध करती है। लोग इंजीनियरिंग करके 10000 की नौकरी के लिए भागे फिरते हैं।

बंसल ने कहा अगर शिक्षा की बात करें तो 3000 करोड़ रूपया उसके लिए दे रहे हैं लेकिन इसका कोई जिक्र नहीं किया कि शिक्षा महंगी होती जा रही है। यूनिवर्सिटी प्राइवेट लोगों के हाथों में दी जा रही है जो सरकार की जिम्मेदारी होती थी। बंसल ने उदाहरण के तौर पर कहा कि सरकार ने पंजाब यूनिवर्सिटी को पहले से पैसा देना कम कर दिया है, जो एजुकेशनल इंस्टीट्यूट थे जो उनकी अटोनोमी होती है, उसको खत्म करने में लगे हुए हैं। 

बंसल ने कहा कि रेलवे में पहली बार यह हुआ है कि नीति आयोग की सिफारिश को मानते हुए डेढ़ सौ ट्रेन प्राइवेट चलाने का फैसला कर दिया गया। बजट में उस चीज का कोई जिक्र नहीं हुआ है लेकिन रेलवे को प्राइवेटाइज करने की ओर सरकार अपना कदम बढ़ा चुकी है। उन्होंने कहा कि बजट में इसका इसलिए जिक्र नहीं हुआ ताकि विपक्ष हंगामा ना करे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!