लॉर्ड्स मार्क इंश्योरेंस ब्रोकिंग ने लॉन्च किया डिजिटल प्लेटफॉर्म बीमाकवच, अब ग्राहकों के अनुभव में होगा क्रांतिकारी बदलाव

Edited By Mohammad Kumail, Updated: 11 Sep, 2023 05:43 PM

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लॉर्ड्स मार्क इंडस्ट्रीज की एक सब्सिडियरी लॉर्ड्स मार्क इंश्योरेंस ब्रोकिंग सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड ने ग्राहकों को ध्यान में रखने वाली बीमा सेवाओं का विस्तार करने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया है...

मुंबई : लॉर्ड्स मार्क इंडस्ट्रीज की एक सब्सिडियरी लॉर्ड्स मार्क इंश्योरेंस ब्रोकिंग सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड ने ग्राहकों को ध्यान में रखने वाली बीमा सेवाओं का विस्तार करने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया है। कंपनी जीवन बीमा, स्वास्थ्य बीमा और सामान्य बीमा पॉलिसी मुहैया कराने वाले अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म बीमाकवच को लॉन्च करने की घोषणा की है। यह प्लेटफॉर्म व्यापक बीमा कवरेज खोजने वाले सौ से अधिक कॉरपोरेट्स और दस लाख से अधिक खुदरा ग्राहकों को लक्ष्य बनाकर अपने डिजिटल और खुदरा विंग के माध्यम से बिना परेशानी वाला और यूजर फ्रेंडली अनुभव प्रदान करने के लिए संकल्पबद्ध है। प्लेटफॉर्म की मुख्य सेवाओं में बिक्री, सलाह-मशविरा और दावों का प्रभावी निपटान शामिल है।

इस दौरान कंपनी के प्रबंध निदेशक राघव संतोष ने कहा कि “भारत में अभी सिर्फ 6 फीसदी लोगों के पास बीमा पॉलिसी या कवरेज है। इससे पता चलता है कि 94 फीसदी का बड़ा हिस्सा ऐसा है, जो बीमा से अछूता है। हमारा मुख्य उद्देश्य बीमा विकल्पों के बारे में जागरूकता पैदा करते हुए ज्ञान का प्रसार करना है। हमारी रणनीतिक पहल बीमाकवच के माध्यम से हम इस बड़े संभावित बाजार में घुस सकते हैं। हमें ऐसा प्लेटफॉर्म लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है जो उपयुक्त बीमा पॉलिसियों की एक श्रृंखला के साथ ग्राहकों की व्यापक जरूरतों को पूरा करेगा।’’

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आगे उन्होंने कहा कि इनोवेटिव पोर्टल बीमाकवच सरलता, सुविधा और व्यापक बीमा कवरेज का प्रतीक है। पोर्टल पर ग्राहकों को लेनदेन करने के लिए यूपीआई, फोन पे, गूगल पे, इंटरनेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड जैसे यूजर्स के लिए आसान कई विकल्प मिलते हैं। यह पोर्टल उन व्यक्तियों के लिए भी है, जो बेरोजगार हैं या जिनके पास कम रोजगार है। वे पॉइंट ऑफ सेल पर्सन (पीओएसपी) का काम कर कमाई कर सकते हैं। संतोष ने कहा कि यह पहल भारत के दूरदराज के इलाकों में रहने वाले लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करती है और इस तरह सामाजिक जिम्मेदारी को लेकर यह हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है। कंपनी अपने पोर्टल का दायरा बढ़ाने के लिए समर्पित है। आने वाले समय में मुफ्त बीमा समाचार बुलेटिन और एक सेल्फ-रिस्क असेसमेंट विंडो शुरू करने की योजना है। प्लेटफॉर्म में कंपनी-वाइज और प्रोडक्ट-वाइज पॉलिसी को कंपेयर करने की सुविधा भी दी जाएगी, जिससे यूजर्स को रिस्क कवरेज और कीमत के हिसाब से सोच- विचारकर निर्णय लेने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हम हम अच्छी क्रेडिट हिस्ट्री वाले उन ग्राहकों के लिए प्रीमियम फंडिंग का विकल्प पेश करेंगे, जो पैसों की कमी के कारण अपने इंश्योरेंस को समय पर रीन्यू नहीं करा पाते हैं या नया इंश्योरेंस नहीं ले पाते हैं। टर्म इंश्योरेंस, निवेश योजना, वाहन बीमा, स्वास्थ्य बीमा, समुद्री बीमा, संपत्ति बीमा, कॉन्ट्रैक्टर ऑल रिस्क कवर और अन्य लायबलिटीज इंश्योरेंस जैसी श्रेणियों में बीमा सेवाएं प्रदान करने में कंपनी को विशेषज्ञता हासिल है। राघव ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में बीमा की संस्कृति को विकसित करने के लिए फसल बीमा, पशु बीमा जैसे कृषि बीमा पर एक अलग वर्टिकल के जरिए काम हो रहा है।

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