हरियाणा के CM निवास का नाम अब 'संत कबीर कुटीर', मनोहर लाल ने रोहतक में की ये घोषणाएं

Edited By Manisha rana, Updated: 12 Jun, 2022 07:26 PM

haryana cm residence named sant kabir kutir manohar lal announcements

रोहतक में रविवार यानि आज आयोजित राज्य स्तरीय संत कबीर दास जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री मनोहर लाल पहुंचे उन्होंने वहां ने कई घोषणाएं...

रोहतक : रोहतक में रविवार यानि आज आयोजित राज्य स्तरीय संत कबीर दास जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री मनोहर लाल पहुंचे उन्होंने वहां ने कई घोषणाएं की। सीएम खट्टर ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों को प्रमोशन में केंद्र की तरह कैडर के हिसाब से आरक्षण का प्रावधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा के जितने भी शिक्षण संस्थान, धर्मशालाएं ना केवल अनुसूचित जाति बल्कि पिछड़े समाज की हैं, उनमें एक कमरा उपलब्ध होने पर शिक्षा विभाग द्वारा पुस्तकालय की व्यवस्था करवाई जाएगी। 

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने संत करीब दास के नाम से भवन निर्माण के लिए 51 लाख रुपए की घोषणा की। उन्होंने कहा कि राजनीति हो या जीवन सभी में संत कबीर की वाणी अपना योगदान रखती है। लोगों को उनके दिखाए मार्ग पर चलना चाहिए। सरकार हर वर्ग को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रही है। खासकर पिछड़ा वर्ग को आगे बढ़ाने के लिए अंत्योदय की भावना से काम किया जा रहा है।

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री निवास का नाम अब संत कबीर कुटीर होगा। इसके साथ 'डॉ. अम्बेडकर मेधावी छात्रवृत्ति योजना' चलाई जा रही है। योजना का दायरा सभी वर्गों के लिए बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अनुसूचित जाति के बच्चों को छात्रवृत्तियां दी जा रही हैं। उच्चतर शिक्षा के लिए आरक्षण की व्यवस्था की गई है। वहीं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु निःशुल्क कोचिंग उपलब्ध करवाई जा रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!