कम्युनिटी सेंटर के नाम पर लाखाें का घाेटाला, सरपंच पर FIR दर्ज(VIDEO)

Edited By vinod kumar, Updated: 29 Feb, 2020 03:34 PM

बहादुरगढ़ के डाबौदा खुर्द गांव की सरपंच की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पंचायती जमीन से मिट्टी चोरी मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद अब सामुदायिक कें के नाम पर सरकारी पैसे के गबन का मामला दर्ज हुआ है। सदर थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा 406, 409 और 420...

बहादुरगढ़(प्रवीण): बहादुरगढ़ के डाबौदा खुर्द गांव की सरपंच की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पंचायती जमीन से मिट्टी चोरी मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद अब सामुदायिक केंद्र के नाम पर सरकारी पैसे के गबन का मामला दर्ज हुआ है। सदर थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा 406, 409 और 420 के तहत मामला दर्ज किया है। 

दरअसल, गांव के पंचों की शिकायत पर जब मामले की जांच हुई तो गबन का मामला पाया गया। जिसके बाद बीडीपीओ ने एफआईआर दर्ज करवाई है। हालांकि पंच अभी भी संतुष्ट नहीं हैं, क्योंकि एफआईआर में 9 लाख 79 हजार 7 सौ 63 रूपये का गबन दिखाया गया है, जबकि पंचों का कहना है कि सामुदायिक केंद्र के नाम पर 12 लाख 84 हजार रुपये का गबन किया गया है। 

बहादुरगढ़ के डाबौदा खुर्द गांव की महिला सरपंच एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है। फरवरी माह की शुरूआत में महिला सरपंच पर खनन विभाग ने गांव की पंचायती जमीन से बिना परमिशन मिट्टी चोरी का मामला दर्ज करवाया था। अब खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी ने सरपंच पुष्पा जयंत तंवर पर कम्युनिटी सेंटर के नाम पर गबन का मामला दर्ज करवाया है। 

बीडीपीओ द्वारा दर्ज करवाई गई एफआईआर में कहा गया है कि सरपंच ने कम्युनिटी सेंटर निर्माण के लिए सामग्री के नाम पर 9 लाख 79 हजार 763 रुपये का गबन किया है। पंचो की शिकायत पर जब गांव का निरिक्षण किया गया तो कहीं भी कम्युनिटी सैंटर के नाम पर निर्माण सामग्री नहीं पाई गई। इस संबंध में सदर थाना पुलिस अधिकारी सुरेंद्र का कहना है कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी तथ्य आएंगे, उन्हें केस का हिस्सा बनाया जाएगा।

मजदूरी के नाम पर गबन की गई राशि एफआईआर में दर्ज हो: पंच
बता दें कि गांव के पंच जोगिंद्र और प्रदीप की शिकायत पर कम्युनिटी सेंटर के नाम पर हुए गबन की जांच की गई थी। पंचो का कहना है कि 9 लाख 79 हजार 763 रुपये निर्माण सामग्री के नाम पर और 3 लाख से ज्यादा रुपये मजदूरी के नाम पर निकाले गये थे। कुल मिलाकर 12 लाख 84 हजार के करीब का गबन किया था। लेकिन एफआईआर में महज 9 लाख 79 हजार रुपये का गबन दिखाया गया। पंचो का कहना है कि मजदूरी के नाम पर गबन हुई राशि भी एफआईआर में दर्ज होनी चाहिए।

सरपंच पर सबसे पहले डस्टबिन खरीद के नाम पर घोटाला करने का लगा था आरोप
डाबौदा खुर्द गांव की महिला सरपंच पर सबसे पहला आरोप गांव में डस्टबिन खरीद के नाम पर घोटाला करने का लगा था। उसके बाद भी पंचो ने कई तरह के आरोप लगाए, लेकिन दो मामलों में एफआईआर दर्ज होने से सरपंच की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। हालांकि मिट्टी चोरी वाले मामले के बाद से सरपंच को जिला उपायुक्त ने सस्पेंड भी कर रखा है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!