'किसान नहीं पूरे होने देंगे गोदामों का निजीकरण चाहने वाली सरकार के मंसूबे'

Edited By Shivam, Updated: 05 Apr, 2021 03:43 PM

farmers will not let the government s plans to privatize godowns

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सैकड़ों किसानों द्वारा शहर के चंडीगढ़ रोड पर स्थित एफसीआई गोदाम के बाहर पहुंच कर प्रदर्शन करते हुए घेराव किया गया। इस दौरान किसान नेताओं ने एफसीआई बचाओ देश बचाओ का नारा भी दिया। किसानों ने कहा कि सरकार द्वारा 1...

टोहाना (सुशील सिंगला): संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सैकड़ों किसानों द्वारा शहर के चंडीगढ़ रोड पर स्थित एफसीआई गोदाम के बाहर पहुंच कर प्रदर्शन करते हुए घेराव किया गया। इस दौरान किसान नेताओं ने एफसीआई बचाओ देश बचाओ का नारा भी दिया। किसानों ने कहा कि सरकार द्वारा 1 अप्रैल से गेहूं खरीद के दावे किए गए थे लेकिन किसानों को गेट पास के नाम पर आज भी परेशान किया जा रहा है। 

किसान नेताओं ने कहा कि सरकार द्वारा नए-नए तरीके याद करके किसानों को परेशान करने का कार्य किया जा रहा है। सरकार द्वारा एफसीआई का लगातार बजट घटाया जा रहा है और इसे बिल्कुल पतली हालत में छोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार गोदामों का निजीकरण करना चाहती है जिसे रोकने के लिए किसान लगातार सरकार के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। 

किसान नेता रणजीत सिंह ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर टोहाना में एफसीआई के गोदाम के बाहर 11:00 से 5:00 बजे तक घेराव किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जो तीन कृषि कानून लाए गए हैं, उनमें एफसीआई का मुद्दा भी शामिल है। 

किसान नेता ने बताया कि सरकार द्वारा हर वर्ष एफसीआई के बजट को घटाया जा रहा है ताकि इसकी हालत को पतला किया जा सके और इसे बेचने पर मजबूर किया जा सके। किसान नेता ने कहा कि सरकार के इस मंसूबे को कभी कामयाब नहीं होने देंगे तथा एफसीआई को बचाने के लिए पूरे देश भर में आज यह कार्यक्रम किया जा रहा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!