भाजपा-जजपा गठबंधन के बहिष्कार को लेकर किसानों की चेतावनी, 8 घंटे बिजली देने की है मांग

Edited By Vivek Rai, Updated: 06 Jun, 2022 11:10 PM

farmers warn about boycott of bjp jjp alliance demanding 8 hours electricity

किसानों ने चेतावनी दी कि यदि 10 जून से किसानों को दिन में 8 घंटे बिजली नहीं मिलेगी तो किसान पक्का मोर्चा लगाकर धरना देंगे। यही नहीं किसानों ने भाजपा-जजपा गठबंधन का सामाजिक बहिष्कार करने की बात भी कही।

फतेहाबाद(रमेश): खेत के लिए 8 घंटे बिजली देने की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां की कॉल पर आज फतेहाबाद के रतिया में किसानों ने जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने हरियाणा सरकार का पुतला फूंकते हुए रोष व्यक्त किया। किसानों ने चेतावनी दी कि यदि 10 जून से किसानों को दिन में 8 घंटे बिजली नहीं मिलेगी तो किसान पक्का मोर्चा लगाकर धरना देंगे। यही नहीं किसानों ने भाजपा-जजपा गठबंधन का सामाजिक बहिष्कार करने की बात भी कही।

निकाय चुनाव में गठबंधन के उम्मीदवारों को घेरकर सवाल करेंगे- किसान नेता

किसान नेता निर्भय सिंह ने कहा कि हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार किसान विरोधी है और  समय समय पर किसानों को निशाना बनाया जा रहा है। एक तरफ सरकार पूंजीपतियों को जरूरत से अधिक बिजली दे रही है, वहीं किसानों को मिलने वाली बिजली को 8 घंटे से घटाकर मात्र 5 घंटे कर दिया गया है। इसलिए सरकार का किसान विरोधी चेहरा साफ दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि हम रतिया शहर और ब्लॉक के सभी गांवों में जाकर जनसभाएं करेंगे। इसके बावजूद भी यदि 10 जून तक खेत के लिए 8 घंटे बिजली की आपूर्ति दोबारा शुरू नहीं की गई तो रतिया बिजली घर के गेट पर पक्का मोर्चा लगाया जाएगा। इसी के साथ किसान आंदोलन की तरह भाजपा और जजपा का बायकाट किया जाएगा। निकाय चुनाव के लिए वोट मांगने आने वाले गठबंधन के प्रत्याशियों को घेर कर उनसे सवाल किए जाएंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!