एमरजैंसी डाक्टर को नशेड़ी युवक ने मारा थप्पड़, की हाथापाई, मचाया हुड़दंग

Edited By Isha, Updated: 02 Feb, 2020 10:44 AM

emerging doctor slapped by drunk man scuffles fights

नागरिक अस्पताल में शनिवार की शाम को उस वक्त हड़कम्प मच गया जब एमरजैंसी ड्यूटी पर तैनात सर्जन डाक्टर कोनशे में धुत्त एक युवक ने थप्पड़ जड़ दिया। डाक्टर को थप्पड़ मारने के बाद भी युव

अम्बाला छावनी (जतिन): नागरिक अस्पताल में शनिवार की शाम को उस वक्त हड़कम्प मच गया जब एमरजैंसी ड्यूटी पर तैनात सर्जन डाक्टर कोनशे में धुत्त एक युवक ने थप्पड़ जड़ दिया। डाक्टर को थप्पड़ मारने के बाद भी युवक  शांत नहीं हुआ। उसके बाद युवक डाक्टर से हाथापाई करता हुआ मायनर ओ.टी. में गया और फिर बाहर आकर डाक्टर को धमकी देने लगा। 

डाक्टर को थप्पड़ मारने हाथापाई करने और धमकी देने की यह पूरी वारदात अस्पताल में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गई। नशेड़ी युवक ने इतना ही नहीं अस्पताल के स्टाफ के साथ बदतमीजी की और अस्पताल की एमरजैंसी में भर्ती मरीजों को भी इस सबके चलते काफी परेशानी उठानी पड़ी। इस घटना के बाद मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल पर दी तो मौके पर पुलिस पहुंची सर्जन डाक्टर ने लिखित में अपनी शिकायत पुलिस को दी। इस पूरी घटना के बावजूद ड्यूटी डाक्टर ने नशेड़ी युवक को प्राथमिक उपचार देने के बाद उसे पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर कर दिया है। 

वहीं देर रात सदर थाना पुलिस ने डाक्टर की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। अम्बाला छावनी के डी.आर.एम. कार्यालय के साथ लगती रेल विहार कालोनीवासी 19 वर्षीय युवक निखिल को शनिवार की शाम को उसके परिजन कैंट नागरिक अस्पताल लेकर पहुंचे थे। परिजनों की माने तो युवक ने नशे में अपने हाथ को काट लिया था और उसके हाथ से खून बह रहा था। जब युवक को नागरिक अस्पताल की एमरजैंसी में लाया गया तो एमरजैंसी ड्यूटी डा. शिवित ने उसे तुरंत प्राथमिक उपचार देने के लिए मायनर ओ.टी. में लेकर जाने को कहा और वह भी उसके पीछे-पीछे पहुंचे। जिसके बाद नशेड़ी युवक ने डाक्टर को थप्पड़ मारने के साथ-साथ हाथापाई की व धमकी दी।

डाक्टर ने एम.एल.आर. के लिए पूछी थी चोट की वजह
जब खून से लथपथ 19 वर्षीय निखिल को माइनर ओ.टी. में प्राथमिक उपचार देते हुए डाक्टर ने एम.एल.आर. के लिए हाथ में लगी चोट बारे सवाल किया तो नशेड़ी युवक तैश में आ गया। पहले तो वह माइनर ओ.टी. से तेज आवाज में हो-हल्ला करता हुआ बाहर की ओर चला गया और जब डाक्टर शिवित उसके पीछे जाने लगे तो नशेड़ी युवक ने अंदर आकर डाक्टर को थप्पड़ जड़ दिया।

पूरी वारदात सी.सी.टी.वी. में कैद
एमरजैंसी वार्ड में सर्जन डाक्टर के साथ घटी यह पूरी घटना वहां पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों में कैद हो गई। डाक्टर को थप्पड़ मारने, हाथापाई करने और धमकी देने के अलावा युवक न अस्पताल के माहौल को भी पूरी तरह खराब किया, वहीं ड्यूटी पर तैनात स्टाफ के साथ भी बदसलूकी की लेकिन इसके बावजूद युवक को प्राथमिक उपचार देने के बाद उसे पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर किया गया, इस मामले को लेकर जहां एक ओर डाक्टर ने पुलिस को लिखित में शिकायत दी, वहीं डाक्टर ने युवक के ब्लड और यूरिन के भी सैम्पल लिए।

गृह मंत्री के गृह क्षेत्र में कितने सुरक्षित डाक्टर व स्टाफ
सर्जन डाक्टर के साथ घटी इस घटना का पता चलते ही सॢजकल वार्ड में राऊंड करने के लिए आए डाक्टर वेद, सर्जन डा. पूजा भी तुरंत मौके पर पहुंचे। इसके अलावा एस.एम.ओ. डा. सतीश के भी जब पूरा मामला संज्ञान में आया तो उन्होंने डाक्टर को कार्रवाई का आश्वासन दिया। वहीं अन्य डाक्टर भी पता चलते ही मौके पर पहुंचे और उन्होंने रोष प्रकट किया। डाक्टर का कहना है कि अगर गृह मंत्री के गृह क्षेत्र में ड्यूटी कर रहे डाक्टर सुरक्षित नहीं तो कहां पर खुद को सुरक्षित समझें? पहले भी हो चुकी हंै वारदातें कैंट के नागरिक अस्पताल में यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी नागरिक अस्पताल में कई ऐसे मामले हो चुके हैं जिनमें डाक्टर्स के साथ ड्यूटी पर गाली-गलौच-हाथापाई के कई मामले हंै वहीं ड्यूटी पर तैनात स्टाफ की वीडियो मनाने, स्टाफ से बदसलूकी करने की भी कई शिकायत सामने आ चुकी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!