डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल: हरियाणा की अस्पतालों में मरीज परेशान, सड़कों पर डॉक्टर

Edited By Shivam, Updated: 17 Jun, 2019 01:52 PM

doctor strike affected health service in haryana

कोलकाता में डॉक्टर की पिटाई के मामले से रोष में आए देश भर के डॉक्टरों ने आज हड़ताल की हुई। आज की हड़ताल का ऐलान बीते शुक्रवार इंडियन मेडिकल एसाोसिएशन ने किया था, जिसके चलते हरियाणा प्रदेश में भी सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर सहित प्राईवेट अस्पतालों के...

ब्यूरो: कोलकाता में डॉक्टर की पिटाई के मामले से रोष में आए देश भर के डॉक्टरों ने आज हड़ताल की हुई। आज की हड़ताल का ऐलान बीते शुक्रवार इंडियन मेडिकल एसाोसिएशन ने किया था, जिसके चलते हरियाणा प्रदेश में भी सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर सहित प्राईवेट अस्पतालों के डॉक्टरों ने भी हड़ताल में हिस्सा लिया है। इधर, डॉक्टरों के सड़कों पर उतरने का असर सरकार पर हो न हो, लेकिन अस्पतालों में इलाज कराने आए दूर-दराज के मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

PunjabKesari, 17 june

प्रदेश के लगभग सभी जिलों में नागरिक अस्पताल व प्राईवेट अस्पताल के डॉक्टर सड़कों पर दिखाई दिए। हड़ताल का असर गुरुग्राम, फरीदाबाद, बहादुरगढ़, अंबाला, फतेहाबाद, पलवल, करनाल, रोहतक इत्यादि अन्य कई जिलों में देखने को मिला।  हड़ताल के दौरान कैजुअल्टी, आईसीयू और लेबर रूम सहित आपातकालीन सेवाओं को जारी रखा गया है लेकिन ओपीडी सेवाएं बंद हैं।

इस बीच बहादुरगढ़ के नागरिक अस्पताल के प्रिंसिपल मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर रणवीर सिंह खासा का कहना है कि डॉक्टरों  के साथ होने वाली हिंसा से निपटने के लिए केंद्रीय कानून बनाए जाए। अस्पतालों को सेफ जोन घोषित किया जाना चाहिए और इसके अलावा सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी सरकार की होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने पश्चिम बंगाल में हुई डॉक्टर के साथ मारपीट की घटना की निंदा भी की।

PunjabKesari, fatehabad

डीजी हरियाणा के आदेशों की अवहेलना
प्रदेश भर में डॉक्टरों ने हड़ताल में हिस्सा लेकर व स्वास्थ्य सुविधाओं को बंद कर डीजी हरियाणा के आदेशों की अवहेलना की है। दरअसल, आईएमए द्वारा हड़ताल के ऐलान को मद्देनजर रखते हुए हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर जनरल ने शनिवार को ही आदेश जारी किए थे कि स्वास्थ्य विभाग का कोई भी कर्मचारी 17 जून को अवकाश होने के बावजूद छुट्टी नहीं करेगा। लेकिन डॉक्टरों ने डीजी के आदेशों की अवहेलना करते हुए हड़ताल में हिस्सा लिया व कुछ जगहों पर डॉक्टर ड्यूटी पर नहीं पहुंचे।

PunjabKesari, marij

मरीजों को झेलनी पड़ी परेशानी
अस्पतालों में इलाज के लिए आने वाले मरीजों ओपीडी कार्ड तो बनाए गए, लेकिन उन्हें देखने वाला कोई भी डॉक्टर अपने कमरे में उपस्थित नहीं था, जिसके चलते दूरदराज से आने वाले मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा और उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा।

PunjabKesari, doctor

अंबाला में डॉक्टरों ने स्वास्थ्य मंत्री को सौंपा ज्ञापन
बंगाल में डॉक्टरों से मारपीट के विरोध में सड़कों पर 24 घंटे की हड़ताल पर उतरे डॉक्टरों ने केवल इमरजेंसी सेवाएं चालू रखी। अंबाला में सभी प्राइवेट डॉक्टर्स ने बाजारों में जुलूस निकाल कर रोष प्रकट किया। उसके बाद हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को अपनी सुरक्षा के लिए ज्ञापन सौंपा, जिसपर विज ने उन्हें आश्वासन दिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!