सरकारी सीमेंट से बन रहा था मैरिज पैलेस, सीएम फ्लाइंग की रेड से मचा हड़कंप

Edited By Isha, Updated: 28 Jul, 2022 07:51 PM

cm flying raid government cement was used illegaly to make marriage palace

सीएम उड़नदस्ते ने छापा मार कर अवैध रूप से इस्तेमाल किए जा रहे सरकारी सीमेंट और ट्रैक्टर ट्राली को कब्जे में लिया। हालांकि ठेकेदार व लेबर छापे के दौरान मौके से भागने में फरार हो गए।

यमुनानगर(सुमित): यमुनानगर के कस्बा बूडिया के गांव बीबीपुर में सीएम उड़नदस्ते ने छापा मार कर अवैध रूप से इस्तेमाल किए जा रहे सरकारी सीमेंट और ट्रैक्टर ट्राली को कब्जे में लिया। हालांकि ठेकेदार व लेबर छापे के दौरान मौके से भागने में फरार हो गए। सीएम फ्लाइंग की टीम की रेड की खबर लगते ही गांव में हड़कंप मच गया।

 

सरकारी ठेकेदार के जरिए कम दाम में खरीदा गया था सीमेंट

जानकारी के अनुसार  कस्बा बूडिया के गांव बीबीपुर में एक निजी हाल पर लेंटर डाला जा रहा था। इस बीच सीएम फलाइंग को सूचना मिली कि जिस सीमेंट से यह लैंटर डाला जा रहा है, वह सीमेंट रिटेल में नहीं मिलता। यह सीमेंट केवल सड़कों व सरकारी भवनों के निर्माण के लिए किया जाता है। ऐसे में सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंच गई। टीम को देखते ही मौके पर काम कर रहे ठेकेदार और लेबर मौके से भागने में कामयाब हो गए। यह लैंटर बीबीपुर निवासी जावेद के हाल पर डाला जा रहा था। सीएम फ्लाइंग ने जब इस मामले में पूछताछ की तो पता चला कि यह सीमेंट यमुनानगर के दीपक ठेकेदार से लेकर आया गया था। टीम ने मौके से सरकारी सीमेंट के सौ से अधिक कट्टे और ट्रैक्टर ट्राली को भी अपने कब्जे में ले लिया।   हालांकि इस मामले में एक व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ भी की जा रही है।

 

रिटेल में नहीं बिकता सड़कें एवं सरकारी बिल्डिंग बनाने वाला सीमेंट

बता दें कि इस सीमेंट को आम दुकानों पर नहीं बेचा जा सकता है। हर जानकारी हर सीमेंट के बैग पर साफ साफ शब्दों में लिखा होता है। इस मामले में फिलहाल यह बात सामने आई है कि ठेकेदार ने सरकारी काम के लिए लिए गए सीमेंट को वहा न इस्तेमाल कर उसे कम दाम में बाहर बेच दिया होगा। सीएम फ्लाइंग की टीम ने सीमेंट के बैग व खाली कट्टों को अपने कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। इस घटना के बाद इस यह बात भी साफ हो गई है कि सरकारी भवनों और सड़कों को बनाने में लगने वाले सीमेंट में भी बड़ी धांधली हो सकती है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!