PM मुद्रा योजना के नाम हुई ठगी, लोन दिलाने के बहाने 2 लाख 31 लाख ठगे

Edited By Isha, Updated: 28 Jul, 2022 03:06 PM

cheating in name of pm mudra yojana 2 lakh 31 lakh cheated for getting loan

आरोपियों ने कैथल निवासी युवक को डेढ़ लाख रूपए का लोन दिलाने की एवज में 2 लाख 31 हजार रूपए की ठगी को अंजाम दिया। यही नहीं आरोपी अब तक कुल मिलाकर 30 लाख रूपए से अधिक की ठगी को अंजाम दे चुके हैं।

कैथल(जयपाल): हरियाणा के कैथल में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के जरिए लोन दिलवाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने ठगी करने वाले गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने कैथल निवासी युवक को डेढ़ लाख रूपए का लोन दिलाने की एवज में 2 लाख 31 हजार रूपए की ठगी को अंजाम दिया। यही नहीं आरोपी अब तक कुल मिलाकर 30 लाख रूपए से अधिक की ठगी को अंजाम दे चुके हैं।

 

फेक वेबसाइट के जरिए चलता है ठगी का खेल

डीएसपी विवेक चौधरी ने बताया कि दीपक नामक व्यक्ति ने पुलिस को शिकायत देकर बताया था कि उसने 29 जून को गूगल पर प्रधानमंत्री मुद्रा योजना लोन के बारे में सर्च किया। इसके बाद शिकायतकर्ता के मोबाइल नंबर पर प्रधानमंत्री मुद्रा योजना लोन देने को लेकर किसी से बातचीत हुई। आरोपियों ने शिकायतकर्ता से उसका आधार कार्ड, पैन कार्ड, और बैंक की पासबुक की कॉपी व एक फोटो व्हाट्सएप के माध्यम से मांगी। उसके बाद अगले दिन शिकायतकर्ता के पास व्हाट्सएप पर आरोपियों द्वारा डेढ़ लाख रुपए का टाटा कैपिटल लिमिटेड कंपनी का लोन अप्रूवल लेटर भेजा गया। उसी दिन शिकायतकर्ता से लोन की प्रोसेस फीस के रूप में 2100 रुपए की डिमांड भी की गई।

 

डेढ़ लाख रूपए के लोन के लिए ठगे 2 लाख 31 हजार रूपए

शिकायतकर्ता ने आरोपियों द्वारा बताए गए बैंक खाते में राशि डाल दी गई। उसके बाद आरोपी लगातार कभी इंश्योरेंस के नाम पर तो कभी किसी अन्य सर्विस के नाम पर रुपए मांगते रहे और शिकायतकर्ता रुपए डालता रहा और कुल मिलाकर शिकायतकर्ता ने आरोपियों को 2,31,596 दे दिए। जब इतने रुपए देने के बाद भी उसे लोन नहीं मिला तो उसे शक होने लगा और उसने साइबर अपराध थाने में इसकी शिकायत दी। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके नाम अमित, राहुल अनूप व रमेश है। आरोपियों को न्यायालय में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा ताकि आरोपियों द्वारा की गई और ठगी के बारे में भी पता लगाया जा सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!