पंजाब केसरी टीवी के डायरेक्टर अभिजय चोपड़ा ने पानीपत में किया अमर शहीद लाला जगत नारायण की प्रतिमा का अनावरण

Edited By Mohammad Kumail, Updated: 28 Oct, 2023 10:08 PM

abhijay chopra unveiled statue of immortal martyr lala jagat narayan

शहर के रामलाल चौक पर पंजाब केसरी समूह के संस्थापक अमर शहीद लाला जगत नारायण की प्रतिमा का उनके पड़पौत्र अभिजय चोपड़ा ने अनावरण किया...

पानीपत (सचिन शर्मा) : शहर के रामलाल चौक पर पंजाब केसरी समूह के संस्थापक अमर शहीद लाला जगत नारायण की प्रतिमा का उनके पड़पौत्र अभिजय चोपड़ा ने अनावरण किया। अपने दादा की प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे पंजाब केसरी टीवी और जगबानी टीवी के निदेशक अभिजय चोपड़ा का  पानीपत की रीड की हड्डी कही जाने वाली प्रमुख 25 संस्थाओं समेत महापौर अवनीत कौर, करनाल लोकसभा सीट से सांसद संजय भाटिया की धर्मपत्नी अंजू भाटिया शहरी विधायक प्रमोद विज के बेटे राहुल विज, पार्षद लोकेश नांगरु समेत कई पार्षदों ने बुके देकर स्वागत किया किया। प्रतिमा के अनावरण के बाद इस उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम में पहुंची शहर की प्रमुख 25 संस्थाओं ने पंजाब केसरी टीवी और जगबानी के निदेशक अभिजय चोपड़ा को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

PunjabKesari

सत्ता में रहकर, सत्य बोलकर, सत्ता को त्यागा

आयोजित कार्यक्रम में अभिजय चोपड़ा ने शहर के गणमान्य व्यक्तियों समेत सभी 25 संस्थाओं व राजनीतिक लोगों को संबोधित किया। दादा अमर शहीद लाला जगत नारायण की प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में पहुंचे शहर के गणमान्य व्यक्तियों, संस्थाओं और नेताओं के कार्यक्रम में पहुंचने और इतना प्यार व मान सम्मान देने पर अभिजय चोपड़ा ने सभी का हाथ जोड़कर आभार प्रकट किया। अभिजय चोपड़ा ने कहा कि देश के लिए दी गई कुर्बानियां बहुत महत्वपूर्ण होती है। अभिजय चोपड़ा ने मंच से लोगों को  संबोधित करते हुए यूएस के एक म्यूजियम का जिक्र करते हुए विश्व युद्ध 2 में यहूदियों की कुर्बानी का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि म्यूजियम में विश्व युद्ध-2 के हर पल और हर याद को संजो के रखा हुआ है। चोपड़ा ने कहा कि मेरे पड़दादाजी अमर शहीद लाला जगत नारायण एक ऐसे व्यकितत्व थे जिन्होंने सत्ता में रहकर, सत्य बोलकर सत्ता को त्याग दिया था। इसी तर्ज पर मेरे दादा जी श्री विजय चोपड़ा ने मन ठान लिया था कि  हमारा परिवार कभी सत्ता में नहीं आएगा और यह सत्य है कि आज हमारे परिवार का कोई भी सदस्य सत्ता में नहीं है।

चोपड़ा परिवार से कोई भी सदस्य सत्ता में नहीं आएगा

अभिजय चोपड़ा ने मंच से वायदा करते हुए कहा कि आगे भी चोपड़ा परिवार से कोई भी सदस्य सत्ता में नहीं आएगा। अभिजय चोपड़ा ने कहा कि मेरे दादाजी और मेरे पूर्वजों ने हमें एक ही बात सिखाई है कि सिर्फ सेवा करो क्योंकि यह पैसा और सत्ता किसी की नहीं हुई है। कार्यक्रम के समापन के बाद पंजाब केसरी टीवी और जगबनी के निदेशक अभिजय चोपड़ा ने शहर के गणमान्य लोगों और मेयर अवनीत कौर, सांसद संजय भाटिया की धर्मपत्नी अंजू भाटिया समेत तमाम लोगों के साथ चाय पर चर्चा भी की। अभिजय चोपड़ा ने पानीपत पहुंचने पर मिले इतने मान सम्मान से बार-बार सभी का धन्यवाद किया।

PunjabKesari

अमर शहीद लाला जगत नारायण पर पूरा पानीपत करता है गर्व

वहीं कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए मेयर अवनीत कौर ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि लाल अमर शहीद जगत नारायण के प्रपत्र प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि इस चौक पर अमर शहीद लाला जगत नारायण की प्रतिमा तो पहले भी लगी थी लेकिन नगर निगम ने उनकी प्रतिमा का सौंदर्य करण करवाने को लेकर स्पेशल एक टेंडर लगाया और आज उनकी प्रतिमा का भव्य तरीके से अनावरण किया गया। उन्होंने कहा कि सारा दिन इस चौक से सैकड़ों की संख्या में युवा गुजरते हैं जिससे हर युवा उनको याद रखेगा और उनकी कुर्बानियों को याद रखेगा। मेयर अवनीत कौर ने कहा कि अमर शहीद लाला जगत नारायण सिर्फ एक व्यक्ति नहीं थे बल्कि एक महान शख्सियत थे जिनके अंदर अनेकों गुण थे नियर अवनीत कौर ने बताया की अमर शहीद लाला जगत नारायण न सिर्फ एक पत्रकार थे बल्कि वह विधायक भी बने, मंत्री बने और फिर देश के लिए शहीद हुए। मेयर ने बताया कि अमर शहीद लाला जगत नारायण कभी किसी के दबाव में काम नहीं करते थे बल्कि सीना चौड़ा करके काम करते थे। जिसपर आज पूरा पानीपत शहर गर्व कर रहा है।

आजादी के लिए सीने पर खाई गोली

वहीं कार्यक्रम के बाद पंजाब केसरी से बातचीत करते हुए लोकसभा सांसद संजय भाटिया की धर्मपत्नी अंजू भाटिया ने कहा कि उन्हें अभिजय चोपड़ा से बातचीत और उनसे मिलकर काफी अच्छा लगा। अंजू चोपड़ा ने कहा कि अभिजय चोपड़ा बेहद साधारण और सादगी से भर इंसान हैं। वहीं उन्होंने कहा कि आज सभी के प्रयासों से लाल अमर शहीद जगत नारायण की नई प्रतिमा का अनावरण किया गया है जो हमारे लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि ऐसी शख्सियत की प्रतिमा लगनी जरूरी है ताकि लोग पूछें कि उनकी प्रतिमा क्यों लगाई गई है। लोगों को पता लगना चाहिए कि लाला अमर शहीद जगत नारायण ने देश की आजादी के लिए अपने सीने पर गोली खाई है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!