अभय चौटाला भले ही विपक्षी हो पर, वोट तो हमे ही दिया: शिक्षामंत्री गुज्जर

Edited By Isha, Updated: 05 Jul, 2022 12:54 PM

abhay chautala may be opposition but he gave us the vote  gujjar

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने बताया के सेवानिवृत्त अध्यापकों की सरकारी स्कूलों में सेवाए ली जाएगी। सिर्फ सरकारी स्कूलों से रिटायर हुए शिक्षक ही नहीं मान्यता प्राप्त स्कूलों और अतिथि अध्यापकों को भी मौका दिया जाएगा।  उनको तब तक के लिए...

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने बताया के सेवानिवृत्त अध्यापकों की सरकारी स्कूलों में सेवाए ली जाएगी। सिर्फ सरकारी स्कूलों से रिटायर हुए शिक्षक ही नहीं मान्यता प्राप्त स्कूलों और अतिथि अध्यापकों को भी मौका दिया जाएगा।  उनको तब तक के लिए भर्ती किया जाएगा जब तक पक्की भर्ती नही हो जाती। लेकिन सिर्फ हाल ही में रिटायर हुए शिक्षकों को ही मौका दिया जाएगा। स्कूलों में बढ़ते कोरोना मामलो को लेकर मंत्री ने कहा कोरोना बिल्कुल खत्म तो नही होगा लेकिन अब उतना प्रभावी नहीं रहा है। तकरीबन सभी बड़े बच्चों को की वैक्सीनेशन हो चुकी है लेकिन जागरूक रहने की आवश्यकता है। वैक्सीनेशन को लेकर स्कूलों की ओर से कोई दिशा निर्देश जारी नहीं किए जाएंगे लेकिन स्वास्थ्य विभाग कदम उठा सकता है। 

अभय चौटाला के राज्यसभा चुनाव में खरीद-फरोख्त के आरोपों पर शिक्षा मंत्री गुज्जर ने कहा की अभय चौटाला ने भी हमें ही वोट दिया है उनके आभारी भी है लेकिन उनके आरोपों में कोई दम नहीं है वह विपक्षी है तो बयान देना उनका काम हैं लेकिन इसमें कतई भी सच्चाई नहीं है। उधर मानसून सत्र के सवाल पर बताया अब विपक्ष को सवाल पूछने के लिए सेशन का इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है विधायक तीन सवाल तो कभी भी पूछ सकते हैं यह एक अच्छी परंपरा शुरू की है हमारी सरकार ने।

चंडीगढ़ हाईकोर्ट में बहुत केस है तो हरियाणा की एक अलग हाईकोर्ट तो होनी ही चाहिए जिससे केसों के निपटारे में तेजी आएगी लेकिन सिर्फ बेंचो की संख्या बढ़ाने से काम नही चलेगा आज की जरूरत के हिसाब से अलग ही हाईकोर्ट चाहिए। पर्यटन पर बात करते हुए बताया मोरनी के बाद महेंद्रगढ़ का ढोशी और मेवात का मंदिर और  गुड़गांव में सफारी को भी पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करने का प्रयास किए जा रहे है। फार्मिंग से जुड़े किसानों के साथ मीटिंग की जा चुकी है वहां पर भी पर्यटन को बढ़ावा देंगे। 

मोरनी में बरसात के दिनों में मिट्टी सड़कों पर आने की समस्या से निजात दिलाने में प्रशासन पूरी तरह सक्षम है और रही बात मोरनी में कोई भी पेट्रोल पंप नही होने की तो अगर कोई आवेदन आता है तो सरकार एनओसी देने का काम करेगी। पिंजौर में बन रही फिल्म सिटी को लेकर भी सरकार सार्थक है और इस पर धीरे-धीरे काम चल रहा है।

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!