ऐलनाबाद: स्कूल में प्राचार्य पद की नियुक्ति के लिए ज्ञापन सौंप कर दिया 25 अगस्त का अल्टीमेटम

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 05 Aug, 2022 09:00 PM

a memorandum is handed over to dc to fill vacant seat of principal

हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने परिवहन, खनन, भूविज्ञान, कौशल विकास, औद्योगिक प्रशिक्षण और चुनाव विभाग को आज से ही झंडा फहराने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि देश आजादी का 75वां अमृत महोत्सव मना रहा है। यह अमृतकाल दोबारा लौटकर नहीं आएगा।

ऐलनाबाद(सुरेन्द्र सरदाना): तलवाडा संघर्ष समिति के अध्यक्ष व समाजसेवी भीम साईं ने आज उपायुक्त सिरसा के नाम एक ज्ञापन सौंपा है। यह ज्ञापन उन्होंने उपमण्डल अधिकारी ऐलनाबाद कार्यालय में उपमण्डल अधिकारी की ग़ैर मौजूदगी के चलते कार्यालय में कार्यरत्त अधीक्षक को सौंपा है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि वर्ष 2013 के बाद आज वर्ष 2022 तक यानी लगभग 9 वर्ष का अरसा गुजर जाने के बाद भी उनके गांव तलवाडा खुर्द के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्राचार्य का पद खाली है और किसी भी प्राचार्य की नियुक्ति भी नहीं हुई। प्राचार्य पद के इलावा अन्य स्टाफ की भी भारी कमी है। जिससे स्कूल में पढ़ रहे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित होती है। इस बात का अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि हाल ही में घोषित 10 वीं  व 12वीं  के परीक्षा परिणाम में निज़ी स्कूल के परिणामों की गूंज बहुत अधिक थी। लेकिन तलवाडा खुर्द के स्कूल के परिणाम उन स्कूलों के मुकाबले कुछ भी नहीं रहा। जबकि सरकार द्वारा शिक्षा पर करोड़ों रूपये खर्च किए जा रहे है। जोकि न केवल आर्थिक नुकसान हो रहा है, बल्कि सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों की पढ़ाई प्रभावित होने के चलते निश्चित रूप से उनके भविष्य की इबारत की तस्वीर भी धूमिल होती नजर आ रही है। 

 

25 अगस्त तक नियुक्ति न होने पर स्कूल के बाहर देंगे अनिश्चितकालीन धरना  

 

उन्होंने अपने ज्ञापन के माध्यम से उपायुक्त सिरसा से मांग की है कि  सरकारी स्कूल में छात्रों की पढ़ाई सुचारू रूप से हो सके। इसलिए तुरुंके प्रभाव से स्टाफ की कमी पूरी कि जाए तथा गत 9 वर्षों से रिक्त पड़े प्राचार्य पद कि नियुक्ति कि जाए। यदि यह नियुक्ति 25 अगस्त तक न हो पाई तो वह अपने गांव के स्कूल की इस मांग को लेकर स्कूल भवन से बाहर व स्कूल समय मे अनिश्चित कालीन धरने पर बैठेंगे और इसके लिए तब तक सँघर्ष जारी रखेंगे, जब तक सरकारी स्कूल में सरकार कि तरफ से  मिलने वाली छात्रों को तमाम सुविधाएं प्रदत नहीं की जाती। 

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!