चुनौतियों के बीच पंजाब के एमएसएमई क्लस्टर को सशक्त बना रही गति

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 25 Jun, 2024 07:43 PM

gati empowering punjab s msme cluster amid challenges

एक्सप्रेस डिस्ट्रीब्यूशन एवं सप्लाई चेन सॉल्यूशन मुहैया कराने वाली अग्रणी कंपनियों में से एक ऑलकार्गो गति अमृतसर और लुधियाना जैसे प्रमुख क्लस्टर में अपनी समर्पित सेवाओं से पंजाब के सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) के विकास को बढ़ावा दे रही है.

गुड़गांव, ब्यूरो : एक्सप्रेस डिस्ट्रीब्यूशन एवं सप्लाई चेन सॉल्यूशन मुहैया कराने वाली अग्रणी कंपनियों में से एक ऑलकार्गो गति अमृतसर और लुधियाना जैसे प्रमुख क्लस्टर में अपनी समर्पित सेवाओं से पंजाब के सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) के विकास को बढ़ावा दे रही है. ये प्रयास बाजार की बदलती परिस्थितियों और नियामकीय बदलावों के बीच स्थानीय व्यवसायों को सपोर्ट करने की ऑलकार्गो गति की प्रतिबद्धता के अनुरूप हैं.

 

ऑलकार्गो गति अमृतसर क्लस्टर में 1993 से प्रमुख स्थान रखती है, खासकर स्वर्ण मंदिर के पास ऐतिहासिक कटरा अहलूवालिया और शास्त्री बाजारों में. शॉल, सूट और आयुर्वेदिक सामान जैसे सीजनल उत्पादों में विशेषज्ञता रखने वाली ऑलकार्गो गति ने 2005 में पंजाब के वैट लागू होने के बाद पश्मीना बाजार में गिरावट जैसी चुनौतियों का सामना किया है. ऑलकार्गो गति की कुशल लॉजिस्टिक और पूर्वी बाजारों में अच्छी पहुंच ने ब्लू डार्ट और टीसीआई एक्सप्रेस से कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद भी उसकी स्थिति को मजबूत किया है.

 

ऑलकार्गो गति सितंबर से दिसंबर के पीक सीजन के दौरान देश भर में समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए बाजार की तंग गलियों में कुशलता से बढ़े ऑर्डर को मैनेज करती है. ऑलकार्गो गति जीएसटी जैसी नियामकीय बाधाओं और बाजार की तेज प्रतिस्पर्धा के बीच अमृतसर के उद्यमियों के लिए एक भरोसेमंद पार्टनर बनी हुई है. ऑलकार्गो गति इंटीग्रेटेड लॉजिस्टिक्स सॉल्यूशन और तकनीक के दम पर बेहतर परिचालन मुहैया कराते हुए अमृतसर के एमएसएमई को सपोर्ट देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. उसके साथ ही इस क्षेत्र में ट्रेडिशन और इनोवेशन दोनों को बढ़ावा देती है.

 

पिच नोट: लुधियाना के चौरा बाजार को सशक्त बनाना

ऑलकार्गो गति रेडिमेड कपड़ों के नेशनल हब लुधियाना के व्यस्त चौरा बाजार में शुरुआत से ही लॉजिस्टिक्स में अव्वल रही है. त्योहारी सीजन के दौरान हाई वॉल्यूम मैनेज करने में सक्षम मानी जाने वाली ऑलकार्गो गति 100-125 बक्से और 220 किलोग्राम वजन वाले भारी डबल बॉक्स को हैंडल करती है. ऑलकार्गो गति बाजार में उतार-चढ़ाव और कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद लुधियाना में टॉप लॉजिस्टिक्स प्रोवाइडर के रूप में उभरी है, जो विश्वसनीयता और कुशलता के साथ डिलीवरी सुनिश्चित करती है.

 

सीजन के हिसाब से आने वाले उतार-चढ़ाव के अलावा भी लुधियाना के एमएसएमई के प्रति ऑलकार्गो गति की प्रतिबद्धता अटूट है, जो व्यवसाय के विकास और ग्राहकों की संतुष्टि को बेहतर बनाने के लिए लगातार सपोर्ट करती है व लॉजिस्टिक्स में इनोवेटिव समाधान मुहैया कराती है. जैसे-जैसे पंजाब के एमएसएमई क्लस्टर आगे बढ़ रहे हैं, ऑलकार्गो गति चुनौतियों का सामना करने, इनोवेशन को बढ़ावा देने और भरोसेमंद लॉजिस्टिक्स मुहैया कराने के साथ स्थानीय व्यवसायों को सशक्त बनाने के लिए समर्पित है.

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!