युवक ने फेसबुक पर लाईव आकर लगाई फांसी, बोला- 'पुरुषोत्तम तूने मुझे... आज मैं तेरे कारण मर रहा हूं'

Edited By Shivam, Updated: 11 Oct, 2020 10:40 PM

हिसार की उकलाना मंडी की त्रिवेणी विहार में रहने वाले युवक पवन कुमार ने फेसबुक को लाईव कर सुबह 4 बजे अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने इस मामले में तीन साल से वेतन न देने पर व शारीरिक व मानसिक रूप प्रताडि़त करने के आरोप में चार लोगों के खिलाफ...

हिसार (विनोद): हिसार की उकलाना मंडी की त्रिवेणी विहार में रहने वाले युवक पवन कुमार ने फेसबुक को लाईव कर सुबह 4 बजे अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने इस मामले में तीन साल से वेतन न देने पर व शारीरिक व मानसिक रूप प्रताडि़त करने के आरोप में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

फेसबुक लाइव पर युवक ने फांसी लगाने से पहले बोले ये शब्द
जब मृतक पवन फांसी लगाने की कोशिश कर रहा था तो वह रोते हुए बार-बार यही कह रहा था,'पुरूषोत्तम तूने मुझे तो मेरी तनख्वाह नहीं दी, लेकिन अब मेरे मरने के बाद मेरे बालकों को दे दिए।' उसने रोते हुए कहा, 'पुरूषोत्तम आज मैं तेरे कारण मर रहा हूं।' यह कहकर वह बार-बार रो रहा था और पुरूषोत्तम, अनिल बालकिया का नाम ले रहा था। पवन कह रहा था कि जी जी करके उसने कितने साल उनके पास बिता दिए।

वीडियो-

पवन ने लाइव वीडियो में पर बॉय-बॉय भी किया। इसके बाद उसने बैडशीट को फाड़कर फंदा बनाया और उसे पंखे पर लटका दिया। इसके बाद गले में फंदा डालकर नीचे से कुर्सी हटाकर पंखे से लटक गया। जिसके बाद थोड़ी देर उसका शरीर हिलता दिखा लेकिन कुछ ही मिनट में वह शांत हो गया।

मृतक पवन के चचेरे भाई चंद्रमोहन ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि पवन खेदड़ थर्मल प्लांट में ट्रक पर तीन-चार साल से ड्राईवरी कर रहा था। पवन के पिता का तेरह साल पहले देहांत हो चुका है। पवन की दो बहनें हैं, जो कि विवाहित हैं। पवन के दो बेटी 8 वर्ष, 6 वर्ष और एक 4 साल का बेटा है। 

कंपनी वाले देते थे धमकी
PunjabKesari, Haryana

चंद्रमोहन के मुताबिक, पवन जब भी घर आता तो अपनी मां व पत्नी व हमसे कहता था कि हांसी निवासी पुरूषोत्तम व उसके पाटर्नरों की कंपनी में ड्राईवरी कर रहा है, लेकिन पुरूषोत्तम, बालक निवासी अनिल, बालक सरपंच कुलदीप, बधावड़ निवासी सुनील उसका तीन साल से वेतन नहीं दे रहे और शारीरिक व मानसिक रूप परेशान कर रहे हैं। वे पवन को धमकी देते थे कि अगर गाड़ी चलाना छोड़ देगा तो हम तेरा पिछला सारा वेतन नहीं देगें। फिलहाल पवन 6-7 दिन से घर पर ही था और मानसिक रूप से परेशान रहता था।

सोने से पहले भी की थी आत्महत्या की कोशिश
चंद्रमोहन ने बताया कि 10 अक्टूबर को पवन ने रात 11 बजे फेसबुक लाईव आकर फांसी लगाने का प्रयास किया था। पवन को फेसबुक लाईव पर देखकर परिवार के सदस्यों ने ऊपर के कमरे जाकर पवन को उतारा और उसे काफी समझाया था और बाद में पवन सो गया। लेकिन सुबह मैंने मेरी फेसबुक को ऑन करके देखा तो उसमें पता चला कि पवन ने फांसी लगा ली है। पता चलते ही परिवार के सदस्य ऊपर वाले कमरे की ओर गए तो देखा तो पवन की मृत्यु हो चुकी थी। 

PunjabKesari, Haryana

परिजनों ने मार्ग पर जाम लगाया, उच्चधिकारियों से जांच की मांग
मृतक पवन के शव को उसके परिजनों ने रविवार शाम को एंबुलेंस में रखकर बस स्टैंड के सामने सड़क मार्ग जाम कर दिया। पुलिस ने मृतक के चचेरे भाई चंद्रमोहन के बयान पर चार लोगों मामला दर्ज कर लिया है। मृतक के परिजनों ने कहा कि इस मामले की जांच उच्चधिकारियों से करवाई जाए। जाम की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी सुखजीत सिंह ने पुलिस बल के साथ पंहुचे और परिजनों को आश्वासन दिया। थाना प्रभारी ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है। उन्होंने कहा की जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!