विस अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने परिवार सहित श्री माता मनसा देवी मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना की, लिया महामाई का आशीर्वाद

Edited By Ajay Kumar Sharma, Updated: 25 Mar, 2023 10:38 PM

vis president gyanchand gupta along with his family duly offered

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज परिवार सहित  चैत्र नवरात्र के चौथे दिन श्री माता मनसा देवी मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना की और महामाई का आशीर्वाद लिया।

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज परिवार सहित  चैत्र नवरात्र के चौथे दिन श्री माता मनसा देवी मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना की और महामाई का आशीर्वाद लिया। इसके उपरांत उन्होंने मंत्रोच्चारण के बीच यज्ञशाला में आयोजित हवन-यज्ञ में आहुतियां डाली। इस अवसर पर उनके साथ उनकी धर्मपत्नी श्रीमती बिमला रानी और मामा श्री लाल चंद भी उपस्थित थे। इस मौके पर श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड की ओर से श्री गुप्ता को माता मनसा देवी मंदिर का मॉडल भेंट किया गया।

गुप्ता ने देश, प्रदेश व जिलावासियों को नवरात्र के पावन अवसर पर बधाई एवं शुभकामनायें देते हुए कहा कि माता मनसा देवी एक सिद्ध पीठ है और यहां देश-प्रदेश से श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए आते हैं और माता सभी की मनोकामना पूरी करती है। श्री गुप्ता ने कहा कि आज उन्होंने परिवार सहित माता के चरणों में नतमस्तक होकर प्रार्थना की है कि सभी पर उनकी कृपा बनी रहे और देश व प्रदेश इसी तरह से तरक्की के मार्ग पर अग्रसर हो।

गुप्ता ने श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड की और से सरकारी स्कूलों को पंखे भी वितरित किए। इस अवसर पर श्री गुप्ता ने मंदिर परिसर में नवरात्रों के शुभ अवसर पर श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड, जिला रेडक्रास सोसायटी, श्री शिव कावड़ महासंघ चैरीटेबल ट्रस्ट, महामाई मनसा देवी चैरीटेबल भंडारा कमेटी, श्री ओंकार दास मित्तल चैरीटेबल ट्रस्ट और जागृत ब्राह्मण सभा पंचकूला के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित रक्तदान जागरूकता शिविर में पहुंच कर रक्तदाताओं को बैज लगाया और प्रमाण पत्र वितरित किए। इसके उपरांत श्री गुप्ता ने माता मनसा देवी मंदिर परिसर में ग्रेन मार्किट भंडारा में पहुंच कर श्रद्धालुओं को स्वयं अपने हाथों से प्रसाद बांटा। उन्होंने वहां पर परिवार सहित भंडारा भी ग्रहण किया।

इस अवसर पर चंडीगढ़ के महापौर अनूप गुप्ता, उपायुक्त एवं श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य प्रशासक श्री महावीर कौशिक, बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अशोक कुमार बंसल, सचिव शारदा प्रजापति, बीजेपी जिला अध्यक्ष अजय शर्मा, पूर्व जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा, उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद सुरेश वर्मा, जय कौशिक, हरेन्द्र मलिक, नरेन्द्र लुबाणा, सोनिया सूद, बोर्ड के गैर सरकारी सदस्य बलकेश वत्स, कमल स्वरूप अवस्थी, अमित जिंदल, हरबंस सिंगला, बोर्ड के एसडीओ राकेश पाहूजा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। 

              (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!