पत्नी और सास से परेशान युवक ने जहर खाकर जान दी

Edited By Isha, Updated: 06 Oct, 2019 09:36 AM

troubled with wife and mother in law young man dies by consuming poison

गांव जाटू लोहारी के एक युवक ने अपनी पत्नी और सास से परेशान होकर जहर खाकर जान दे दी। इस बारे में मृतक ने एक सुसाइड नोट भी लिखा है जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार अपनी पत्नी

भिवानी (सुखबीर): गांव जाटू लोहारी के एक युवक ने अपनी पत्नी और सास से परेशान होकर जहर खाकर जान दे दी। इस बारे में मृतक ने एक सुसाइड नोट भी लिखा है जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार अपनी पत्नी और सास को बताया है। पुलिस ने मृतक के पिता के बयान पर आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवा उसे परिजनों के हवाले कर दिया। 

इस बारे में जाटू लोहारी निवासी कंंवरपाल ने बताया कि वह आर्मी से रिटायर्ड है। उसने बताया कि उसके छोटे बेटे संजय की शादी पहले भिवानी की एक युवती वैशाली से हुई थी। मगर बीमारी के चलते वैशाली की मौत हो गई और मौत से पहले वह एक बेटे और एक बेटी को जन्म दे चुकी थी। कंवरपाल ने बताया कि इसके बाद करीब 10 महीने पहले उन्होंने अपने बेटे संजय की शादी ईशरवाल निवासी मंजीत नामक युवती से कर दी जो सांवड़ के एक युवक के साथ शादी के बाद तलाक ले चुकी थी। 

शादी के बाद ही पहली पत्नी से पैदा हुई संतान को करने लगी परेशान 
कंवरपाल ने बताया कि संजय की दूसरी शादी के समय उन्होंने मंजीत के परिजनों से किसी तरह का दान-दहेज नहीं लिया। मगर शादी के कुछ दिन बाद ही संजय की पत्नी संजय के बेटे और बेटी को परेशान करने लगी। उन्होंने बताया कि शादी के एक महीने बाद ही संजय की पत्नी ने संजय के साथ लड़ाई-झगड़ा करना शुरू कर दिया। कंवरपाल का आरोप है कि मंजीत यह काम अपनी मां शांति के कहने पर करती थी।  कंवरपाल ने बताया कि इसके बाद मंजीत को उसकी मां शांति अपने साथ ईशरवाल लेकर चली गई और उसके बेटे के खिलाफ महिला थाना, भिवानी की अदालत और तोशाम थाने में शिकायतें देनी शुरू कर दी। इसके चलते उसके बेटे के खिलाफ केस दर्ज हो गया और यह मामला अदालत में चलने लगा। इसी दौरान उन्हें पता चला कि मंजीत ने अपने पहले पति के साथ भी ऐसा ही किया था और उससे पैसे लेकर समझौता करते हुए तलाक लिया। 

घर से 8 लाख रुपए और जेवरात ले जाने का लगाया आरोप 
कंवरपाल ने बताया कि जिस समय संजय की पत्नी उनके घर से गई तब वह उनके मकान से 8 लाख रुपए की नकदी और जेवर लेकर गई थी, जिसका उन्हें बाद में पता चला। इसलिए अब मंजीत और उसकी मां शांति पहले वाले युवक के साथ अपनाए व्यवहार पर उतर आई और उन पर पै्रशर बनाना शुरू कर दिया।
 इस बात से परेशान होकर उसके बेटे ने शुक्रवार शाम जहर खा लिया। इसकी जानकारी मिलने पर वे उसे उपचार के लिए शहर के एक निजी अस्पताल में लेकर आए। यहां शनिवार सुबह उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। इस बात की जानकारी मिलने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवा कंवरपाल के बयानों के आधार पर संजय की पत्नी और उसकी सास शांति देवी के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज कर लिया। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!