कोरोना को हराकर घर पहुंची छात्रा, लोगों ने बरसाए फूल, थाली बजाकर किया स्वागत

Edited By vinod kumar, Updated: 03 Apr, 2020 03:57 PM

tamanna reached home after defeating corona people showered flowers

कोरोना वायरस को हराकर खानपुर मेडिकल कॉलेज के अस्पताल से अपने घर लौटी छात्रा तमन्ना जैन का थाली बजाकर व फूल बरसाकर स्वागत हुआ। इस तरह अपना स्वागत देखकर तमन्ना ने हिम्मत बढ़ाने पर हर किसी का आभार जताया। तमन्ना ने काफी दिन बाद घर का खाना खाया और...

सोनीपत(पवन राठी): कोरोना वायरस को हराकर खानपुर मेडिकल कॉलेज के अस्पताल से अपने घर लौटी छात्रा तमन्ना जैन का थाली बजाकर व फूल बरसाकर स्वागत हुआ। इस तरह अपना स्वागत देखकर तमन्ना ने हिम्मत बढ़ाने पर हर किसी का आभार जताया। तमन्ना ने काफी दिन बाद घर का खाना खाया और परिजनों के साथ मंत्र जाप किया।

तमन्ना ने जिस तरह से कोरोना वायरस को हराया है, उससे कोरोना पीड़ितों को हिम्मत मिलने की बात कही जा रही है। सोनीपत की रहने वाली छात्रा तमन्ना जैन यूनाइटेड किमडंग (यूके) में पढ़ाई करती हैं। वह 18 मार्च को सोनीपत अपने घर वापस लौटी थी। अचानक तबीयत खराब होने पर परिजनों के साथ वह खानपुर कलां स्थित महिला मेडिकल कॉलेज पहुंची। चिकित्सकों ने उनका ब्लड सैंपल लेकर लैब में जांच को भेजा तो वह कोरोना वायरस पॉजीटिव मिली थी। 

जानकारी के मुताबिक तमन्ना 19 मार्च से खानपुर कलां मेडिकल कॉलेज में भर्ती थी। दो दिन बाद तमन्ना की दूसरी तो चार दिन बाद तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अब गुरुवार को पूरी तरह ठीक बताकर छुट्टी दे दी गई। कोरोना को हराने वाली तमन्ना का घर पहुंचने पर हर किसी ने थाली बजा और फूलों की बारिश कर  स्वागत किया। तमन्ना ने बताया कि उसे घर आकर काफी अच्छा लग रहा है और परिजनों के साथ खाना खाने के अलावा मंत्रों का जाप किया। 

खानपान बेहतर रखना भी जरूरी
जहां कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, वहीं सोनीपत की तमन्ना जैन अपनी हिम्मत से कोरोना को हराकर वीरवार को अपने घर लौटी हैं। तमन्ना जैन अब पूरी तरह से ठीक हैं और उसने अमर उजाला के साथ विशेष बातचीत में बताया है कि वह कोरोना को हराने में किस तरह से कामयाब हुईं। जिसमें परिवार से लेकर दोस्तों, डाक्टरों, पैरा मेडिकल स्टाफ ने उसका हौसला बढ़ाया तो उसमें कोरोना से लड़ने की हिम्मत आती रही और उसने खानपान का पूरा ध्यान रखा।

यूनिवर्सिटी के कई दोस्तों को कोरोना हुआ तो घर में क्वारंटीन कर जांच कराई
सोनीपत की रहने वाली तमन्ना जैन यूके की यूनिवर्सिटी ऑफ कैंब्रिज से मास्टर इन एप्लाइड मैथमेटिक्स कर रही हैं। तमन्ना जैन ने बताया कि वह 18 मार्च को घर आई थी और वह पहले ही कोरोना वायरस को लेकर जागरूक थीं, इसलिए उसने घर आते ही खुद को क्वारंटीन कर लिया। उसकी यूनिवर्सिटी के दोस्तों से बात हुई तो उसे पता चला कि काफी की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव है तो उसने भी जांच कराने का फैसला लिया।

वह अगले ही दिन खानपुर कलां के मेडिकल कॉलेज में पहुंच गई, जहां उसकी जांच की गई। उसकी जांच रिपोर्ट दो दिन बाद आई और उसको कोरोना पॉजिटिव बताया गया। उसके लिए यह सुकून भरा था कि उसने खुद को घर में सभी से अलग किया हुआ था और इससे उसका पूरा परिवार बच गया।

तमन्ना ने खुद हिम्मत नहीं हारी
तमन्ना जैन को जब अपनी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव होने का पता चला तो उसे व परिवार के लोगों को शुरूआत में झटका लगा। क्योंकि उनको पता था कि कोरोना की कोई दवाई नहीं है। लेकिन तमन्ना जैन व परिवार के लोगों को यह भी पता था कि कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव होने के बाद काफी लोग ठीक भी हो रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!