नेपाल से बहला-फुसलाकर लाई गई नाबालिग लड़की का जलबेड़ा से किया रैस्क्यू

Edited By Isha, Updated: 19 Jun, 2022 10:54 AM

rescued a minor girl who was lured from nepal with a boat

एंटी ह्यूमन टै्रफिकिंग यूनिट समेत सी.डब्ल्यू.सी. ने सदर थाना की सहायता से नेपाल से बहला-फुसलाकर लाई गई 15 वर्षीय युवती का शुक्रवार रात करीब साढ़े 8 बजे रैस्क्यू कर लिया है। अम्बाला की बाल कल्याण समित ने सहयोगी संस्था के साथ मिलकर थाना सदर को सूचित...

अम्बाला शहर: एंटी ह्यूमन टै्रफिकिंग यूनिट समेत सी.डब्ल्यू.सी. ने सदर थाना की सहायता से नेपाल से बहला-फुसलाकर लाई गई 15 वर्षीय युवती का शुक्रवार रात करीब साढ़े 8 बजे रैस्क्यू कर लिया है। अम्बाला की बाल कल्याण समित ने सहयोगी संस्था के साथ मिलकर थाना सदर को सूचित किया। इसके बाद टीम ने शहर के गांव जलबेड़ा में मिल रही मोबाइल की लोकेशन पर दस्तक दी, वहां टीम को मायूसी ही हाथ लगी। इस लोकेशन पर एक मैक्स नामक पोल्ट्री फॉर्म पर उक्त युवक की फोटो दिखाते हुए पूछा तो यहां रह रहे एक परिवार ने युवकी की शिनाख्त करते हुए कहा कि इसकेे साथ एक लड़की भी है जो यहीं रहती है। 

रैस्क्यू टीम ने उस जगह को खंगाला तो पाया कि लड़की तो वहीं है। लेकिन नेपाली युवक 1 दिन पहले ही युुवती के साथ मारपीट कर फरार हो गया है। सैंटर कोॢडनेटर अजय तिवारी ने बताया कि नाबालिगा के बारे में उन्हें दिल्ली की मानव तस्करी की रोकथाम से जुड़ी संस्था ने 15 दिन पहले भी सूचित किया था कि युुवती को लड़की के फूफा ने नेपाली युवक के साथ भेजा है।  वहीं, बाल कल्याण समिति की चेयरपर्सन रंजिता सचदेवा ने बताया कि जैसे कि लड़की नेपाल से 13 मई से गुमशुदा थी तो उसके परिजनों ने वहां मामला दर्ज करवा दिया था। इसके बाद नेपाल सरकार ने लड़की के बारे में भारत सरकार को सूचित कर दिया था। अभी कुछ दिनों पहले युवती ने नेपाल में अपने परिजनों से फोन पर बात की तो लड़की के अभिभावकों ने वही नंबर वहां की पुलिस को मुहैया करवा दिया था। उसके बाद लड़की का मोबाइल नंबर भारत सरकार के साथ शेयर किया गया। 


वहां से यह नंबर जब उनके पास आया तो उसे सॢवलांस पर डाल दिया गया। मोबाइल की लोकेशन से पता चला कि यह नंबर अम्बाला के नजदीकी जलबेड़ा में एक्टिवेट है। जैसे ही लोकेशन का पता चला तो शुक्रवार रात करीब 8 बजे उक्त स्थान पर रेड करते हुए युवती का रैस्क्यू कर लिया गया। जिसे फिलहाल वन स्टॉप सैंटर में भिजवा दिया गया है। कल्याण समिति की चेयरपर्सन ने यह भी बताया कि लड़की की काऊंसङ्क्षलग करने का प्रयास किया जा रहा है।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!