बहन को बचाने गई गर्भवती महिला की ससुरालियों ने की हत्या, मायके पक्ष ने दहेज हत्या का लगाया आरोप

Edited By Saurabh Pal, Updated: 25 May, 2023 08:14 PM

pregnant woman beaten to death for dowry

खूंटा पट्टी गांव में बहन को बचाने आई 5 महीने की गर्भवती विवाहिता की ससुराल पक्ष के लोगों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मुकदमा दर्ज कर आगे कार्रवाई में जुट गई है। पुलिस ने बताया जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी आधार...

नूंह(एके बघेल) : खूंटा पट्टी गांव में बहन को बचाने आई 5 महीने की गर्भवती विवाहिता की ससुराल पक्ष के लोगों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मुकदमा दर्ज कर आगे कार्रवाई में जुट गई है। पुलिस ने बताया जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी आधार पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

शिकायतकर्ता अख्तर निवासी निभाहेडी जिला अलवर ने जनकारी देते हुए बताया की मैंने अपनी बड़ी लड़की जमसीदा की शादी 2013 में मुस्लिम रीति-रिवाज से सलाउद्दीन पुत्र अब्दुल गनी निवासी ग्राम खूंटा जिला नूंह के साथ की थी। शादी में मुझसे जितना हो सका दहेज भी दिया था। इसके अलावा मैंने अपनी दूसरी लड़की अनीशा की शादी सलाऊ के भाई से 2017 में नियाज मोहम्मद उर्फ टीनू की थी। जिसमें हमने अपनी हैसियत से ज्यादा दान दहेज दिया था, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग उस दान दहेज से खुश नहीं थे।

इसके बाद ससुराल पक्ष के लोग हमारी लड़कियों को दहेज के लिए परेशान करना शुरू कर दिया। जिसके कारण हमारी कई बार पंचायतें भी हो चुकीं हैं, लेकिन इन लोगों में कोई सुधार नहीं आया। उन्होंने बताया की आज से लगभग 10 दिन पहले मेरी बड़ी लड़की जमसीदा मेरे पास आई थी जो आज अपनी ससुराल ग्राम खूंटा पट्टी वापस गई तो ससुराल पहुंचते ही सलाउद्दीन ने जमसीदा से पूछा कि अपने पिता के वहां से हमारे लिए दहेज की मांग पूरी करने के लिए क्या चीज लाई हो। जमसीदा ने उनसे कहा कि मैं अपने पिता के यहां से कुछ नहीं लाई। इस पर तैस में आकर सलाउद्दीन व जरीना ननद गुस्सा हो गई और जमशीदा की चुटिया पकड़कर उसे नीचे गिरा दिया। जैसे ही अनीशा उसको बचाने आई तो सलाउद्दीन ने अनीशा को मारा पीटा और उसके बाद अपना फोन अपने भाई नियाज मोहम्मद को मिलाया और कहा की इन दोनों बहनों ने हमारी दहेज बाबत नाक कटवा रखी है।

जिस पर नियाज़ मोहम्मद ने कहा कि इनको जान से खत्म कर दो। इसके बाद सलाऊ ने पास में पड़ी रस्सी को उठाया और अनीशा को पकड़कर कमरे में ले गया और दरवाजा बंद कर रस्सी से उसका गला घोट डाला जिससे 24 वर्षीय अनीशा मौत हो गई। उन्होंने कहा कि गांव निबाहेडी कि गांव खूंटा पट्टी में और भी रिश्तेदारी हैं। जिन्होंने हमें फोन पर इस घटना के बारे में सूचना दी। जिसके बाद हम ससुराल खूंटा पट्टी पहुंचे और हमने देखा कि लड़की अनीशा जिसके पेट में 5 महीने का बच्चा था वह मृत अवस्था में पड़ी हुई है। इसके बाद हमने 112 नंबर पर कॉल करके पुलिस को बुलाया।

जांच अधिकारी एएसआई देवकीनंदन ने बताया कि सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। मामले में मुकदमा दर्ज कर आगे कार्रवाई की जा रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!