नए साल की रात बड़ी वारदात, सेवानिवृत्त सेना अधिकारी की हत्या कर डाली डकैती

Edited By vinod kumar, Updated: 02 Jan, 2020 05:24 PM

new year night big incident killed retired army officer

रेवाड़ी के भाड़ावास रोड स्थित हंस नगर के एक घर में मंगलवार रात हथियारबंद करीब सात बदमाशों ने डाका डाल दिया। विरोध करने पर बदमाशों ने सेवानिवृत्त सेना अधिकारी की धारदार हथियार से हत्या कर दी। उन्होंने उनकी पत्नी को गंभीर रूप से घायल कर दिया। बदमाश घर...

रेवाड़ी(महेंद्र): रेवाड़ी के भाड़ावास रोड स्थित हंस नगर के एक घर में मंगलवार रात हथियारबंद करीब सात बदमाशों ने डाका डाल दिया। विरोध करने पर बदमाशों ने सेवानिवृत्त सेना अधिकारी की धारदार हथियार से हत्या कर दी। उन्होंने उनकी पत्नी को गंभीर रूप से घायल कर दिया। बदमाश घर से करीब 3 लाख रुपये की नकदी व जेवरात लूट ले गए। 

वारदात की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया। पुलिस ने केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल नववर्ष की पूर्व संध्या पर हुई डकैती ने पुलिस सुरक्षा के दावों की भी पोल खोल दी है। जानकारी के अनुसार महेंद्रगढ़ जिले के गांव दोंगड़ा अहीर निवासी रोशन लाल (67) बिजली निगम से सेवानिवृत्त थे। वह वर्तमान में परिवार के साथ हंस नगर में रहते थे। 

PunjabKesari, haryana

मंगलवार देर शाम वह अपनी पत्नी के साथ घर पर थे। पीछे की तरफ बने कमरे में उनका बेटा व पुत्रवधू थे। रात को करीब 9 बजे सात बदमाश दीवार फांदकर उनके घर में घुस आए। बदमाशों ने कमरे में सो रहे रोशन लाल को बेड पर ही दबोच लिया तथा उनके हाथ-पैर बांधने के बाद मुंह पर टेप लगा दिया। 

बदमाशों ने पिस्तौल दिखाते हुए उनकी पत्नी गुलाबो देवी के कानों व गले से जेवरात उतरवा लिए। उन्होंने महिला से मारपीट कर घर में रखे जेवरात व नकदी का पता लगा लिया। बदमाशों ने घर में रखी करीब तीन लाख रुपये की नकदी व सोने-चांदी के जेवरात लूट लिए। बदमाशों ने रोशन लाल व उनकी पत्नी के साथ मारपीट भी की, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। करीब 15 मिनट बाद बदमाश उनके कमरे को बाहर से बंद कर फरार हो गए। 

रोशन लाल को मिला था राष्ट्रपति से पुरस्कार
रोशन लाल एयरफोर्स से वारंट ऑफिसर से सेवानिवृत्त हुए थे। वायुसेना में नौकरी के दौरान रोशन लाल को उनके बेहतर कार्यों के लिए सम्मानित भी किया गया था। इसके बाद वह दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम में भर्ती हो गए थे। यहां पर सेवाएं देते हुए वह जेई के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। सेवानिवृत्ति के बाद से वे हंसनगर में अपना मकान बनाकर परिवार के साथ रहते थे। 

PunjabKesari, haryana

शोर सुनकर पहुंचे पड़ोसी और बेटा
बदमाशों के जाने के बाद गुलाबो देवी ने घर के पीछे की खिड़की खोल कर बेटे व पुत्रवधू को आवाज लगाई। शोर सुनकर उनका बेटा व पड़ोसी मौके पर पहुंचे तथा पुलिस को मामले की सूचना दी। रोशन लाल व गुलाबो देवी को अस्पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने रोशन लाल को मृत घोषित कर दिया। सूचना के बाद रामपुरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने बदमाशों की तलाश की, परंतु उनका कहीं पता नहीं लग पाया। 

मोहम्मद जमाल, डीएसपी रेवाड़ी ने कहा कि मामले में डकैती व हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बदमाशों के बारे में भी सुराग लगाने का प्रयास किया जा रहा है। पूरे मामले की जांच के लिए पुलिस की स्पेशल टीम गठित की गई है। उम्मीद है जल्द बदमाश पुलिस की गिरफ्त में होंगे।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!