इनेलो को बड़ा झटका, 20 साल से जुडे़ इनेलो कार्यकर्ता मंदीप मंधेला ने पार्टी को कहा अलविदा

Edited By Isha, Updated: 02 Jun, 2019 05:30 PM

nallo worker mandeep mandhela told the party bye bye

हरियाणा में विधानसभा चुनावों से पहले यमुनानगर इनेलो को लगा बड़ा झटका लगा है।20 वर्षो से इनेलो पार्टी से जुड़े नेता मंदीप कँधेला ने पार्टी को अलविदा

य़मुनानगर( सुरेश): हरियाणा में विधानसभा चुनावों से पहले यमुनानगर इनेलो को लगा बड़ा झटका लगा है। 20 वर्षो से इनेलो पार्टी से जुड़े नेता मंदीप कँधेला ने पार्टी को अलविदा कह दिया। छात्र राजनीति में इनलो के जिला अध्य्क्ष से पूर्व किसान सैल जिला अध्यक्ष से पूर्व प्रदेश प्रवक्ता तक कई पदों पर रहे चुके है।  युवा राजनीति में इनसो के 2003 में जब इनसो का गठन हुआ तब मंदीप यमुनानगर से इनलो के पहले जिला अध्य्क्ष बने। उसके बाद मंदीप युवा इनेलो में कई पदों पर रहे। 2013 में इनेलो ने किसान सैल का जिला अध्य्क्ष बनाया गया था जिसके बाद इंडियन नेशनल लोकदल द्वारा प्रदेश प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी गई।

इस कारण कहा पार्टी को अलविदा
मंदीप कँधेला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं की और जो पार्टी की रीढ़ की हड्डी चौधरी ओम प्रकाश चौटाला जी हमेशा पार्टी कार्यकर्ताओं को असली कार्यकर्ता और पार्टी की रीढ़ की हड्डी बताते हैं और आज कहीं ना कहीं उनकी गैरमौजूदगी में जिस प्रकार से इंडियन नेशनल लोक दल पार्टी के मौजूदा लोकल नेता जिस प्रकार से अनदेखी कर रहे हैं उनसे मैं बहुत दुखी हूं जिस कारण जो मैं पार्टी को अलविदा कह रहा हूं । पिछले 20 वर्षों के साथ में इनेलो पार्टी से जुड़ा हुआ हूं। जो भी जिम्मेदारी पार्टी ने मुझे जी मैं तन मन धन से उसे निभाने का काम किया ।
PunjabKesari
कँधेला ने लगाए गंभीर आरोप 
पार्टी क्यों छोड़ रहे हैं इस सवाल पर मनदीप कँधेला ने कहा कि जहां तक जेजेपी की बात है आज पार्टी के किसी भी कार्यकर्ता को देख ले जिन्होंने इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी छोड़कर जेजेपी ज्वाइन करें। आप किसी को भी गद्दार नहीं कह सकते क्योंकि अगर पार्टी में गद्दारी करने की बात कहीं आती है तो सबसे बड़ी गद्दारी इंडियन नेशनल लोक दल पार्टी से अजय सिंह चौटाला ने की है क्योंकि उनको सब कुछ पार्टी ने दिया और उसके बावजूद भी उन्होंने जब एंन मौके पर इस कदर प्रदेश में मजबूत ही के सत्ता में आने के लिए तैयार थी और अंतिम चरण में उन्होंने पार्टी के साथ गद्दारी की । 

इनेलो नेता ने कहा कि जहां तक अनदेखी की बात है आज पार्टी का जो श्रेष्ठ नेतृत्व है वह कहीं ना कहीं इन झूठे और नकली नेताओं के शिकंजे में फंस चुका है और यह जो लोकल नेता है यह जिला स्तर पर वन मैन शो बनाकर अपने अपने जिले में जो आम कार्यकर्ता हैं उनको दबाने का प्रयास कर रहे हैं और जो लोग चमची या हाज़री मारने का काम करते हैं उन लोगों को ही पदों पर बिठाने का काम कर रहे हैं। जो असली कार्य करता है वह कहीं ना कहीं आज नदारद है गायब है सबको पता है कि कुरुक्षेत्र में किस नेता की लोग हाजिरी लगाते हैं । उनका कहना है कि इन्हीं लोगों ने पार्टी को डुबोया है और आज मैं तो यह भी कहूंगा कि कहीं न कहीं पार्टी के जो शीर्ष के नेता है वह इस साजिश को समझें कि जो लोग अर्जुन सिंह चौटाला को जबरन लोकसभा की टिकट दिलवा कर लेकर आए और उन्होंने पार्टी के नेताओं को इस बात के लिए कन्वेंस भी किया कि अर्जुन चौटाला जी को यहां से चुनाव लड़ना चाहिए  और आज अगर उनके हल्के में जाकर देखा जाए तो जेजेपी को ज्यादा वोट पड़ी है ।
PunjabKesari
इनेलो से तो कहीं ना कहीं इंडियन नेशनल लोक दल पार्टी के साथ साजिश है ।और इसको सिर्फ नेताओं को समझने की आवश्यकता है ।वही उन्होंने कहा कि देखिए पार्टी चौधरी ओम प्रकाश चौटाला जी की है अभय सिंह चौटाला जी की है और यह खत्म होगी या नहीं होगी यह जनता के हाथ में है। निर्णय लेना तो जनता के हाथ में है ।मैं तो केवल यह मात्र बात कहूंगा कि आज पार्टी पर आज इन नकली नेताओं ने कब्जा कर लिया है और जो असली पार्टी के कार्यकर्ता है जो तन मन धन से पार्टी के लिए निस्वार्थ काम करने वाले लोग थे आज उन लोगों को कहीं पीछे करने का काम इन लोगों ने किया है। वहीं उन्होंने कहा कि अगर किसी अन्य पार्टी में काम करता हूं तो मैं जहां तक जनता के बीच में रहने की बात है मैं जमीन से जुड़ा हुआ करती हूं मैं किसान परिवार में जन्मा हूं और मैंने हमेशा अपने साथियों और अपने परिवार अपने यार दोस्तों उन सब के साथ मिलकर राजनीति करने का काम किया है ।और आज भी अगर भविष्य में कोई निर्णय लेंगे वह भी उन्हीं के साथ मिल कर लिया जाएगा।

मैं आज बहुत दुखी मन से पार्टी को अलविदा कह रहा हूं 20 साल से जिस पार्टी के लिए कार्य किया तो वह अपने आप में ही जैसा रिश्ता बन जाता है कि 20 वर्षों के बाद आप उसे अगर तोड़ते हैं या अलग होंगे तो अवश्य दुखी हूं।एक के बाद एक इनेलो को अलविदा कह रहे नेताओ पर अब देखना होगा कि इनेलो प्रदेश में अपने वर्चस्व की लड़ाई के लिए क्या करती है क्योंकि पहले ही पार्टी दो फाड़ हो चुकी है ऐसे में चुनावो से पहले पार्टी को मजबूत बनाने के लिए इनेलो नेताओ को कुछ न कुछ सोचना पड़ेगा।



 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!