धान की फसल खराब हुई तो सताने लगी कर्ज की चिंता, किसान ने खेत में उठाया खौफनाक कदम

Edited By vinod kumar, Updated: 19 Oct, 2019 04:08 PM

loan of the bank was repaid from the paddy crop farmer took terrible step

सोनीपत में धान की फसल खराब होने पर किसान ने आत्महत्या कर ली।  मृतक किसान आनंद ने बैंक से कर्ज लिया था, वह इस धान की फसल से बैंक का कर्ज चुकाना चाहता था, लेकिन इस बार उसकी धान की फसल खराब हो गई। जिससे परेशान होकर आनंद ने मौत को गले लगा लिया।

सोनीपत(पवन राठी):  केंद्र और राज्य सरकारें किसानों की आय को दोगुना करने के लिए तमाम वायदे करती है और योजनाएं भी बनाती है, लेकिन किसान का हाल जो है वह सभी को पता है। ताजा मामले में सोनीपत में धान की फसल खराब होने पर किसान ने आत्महत्या कर ली।  मृतक किसान आनंद ने बैंक से कर्ज लिया था, वह इस धान की फसल से बैंक का कर्ज चुकाना चाहता था, लेकिन इस बार उसकी धान की फसल खराब हो गई। जिससे परेशान होकर आनंद ने खेत में ही फांसी लगाकर जीवन लीली समाप्त कर ली। 

PunjabKesari, haryana

सोनीपत के गांव रोड का रहने वाला आनंद नाम का किसान आज फांसी के फंदे पर लटककर मौत के आगोश में चला गया, जब इसकी भनक परिजनों को लगी तो परिजन खेत में पहुंचे और पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आनंद के शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल सोनीपत भिजवा दिया। 

जानकारी के अनुसार आनंद ने कई एकड़ जमीन पर धान की फसल उगाई हुई थी, लेकिन धान की फसल उगाने से पहले उसने बैंक से कर्ज ले रखा था। धान की फसल कम पैदा हुई और उसमें बीमारी लग गई। जिसके चलते वह कर्ज नहीं चुका पाया और उसने परेशान होकर मौत को गले लगा लिया। 

मामले की जांच कर रहे सदर थाना जांच अधिकारी रोहतास ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि गांव रोबोट में एक किसान ने आत्महत्या कर ली है। हमने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया। उन्होंने कहा कि मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी गई है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!