प्रेम प्रसंग के चलते बेटी को मारकर जला दिया और युवक को कर दिया लापता, ऑनर किलिंग से दहला कैथल

Edited By Mohammad Kumail, Updated: 16 Sep, 2023 08:21 PM

in a love affair daughter was killed and burnt and boy went missing

कलायत के गांव बालू में प्रेम प्रसंग को लेकर युवती की हत्या कर शव जलाने का मामला सामने आया है। कलायत थाना के सुरक्षा एजेंट सुरेश कुमार की शिकायत पर गांव बालू निवासी युवती के पिता सुरेश कुमार, माता बाला देवी सहित अन्य के विरुद्ध कलायत थाना में केस...

कैथल (जयपाल रसूलपुर) : कलायत के गांव बालू में प्रेम प्रसंग को लेकर युवती की हत्या कर शव जलाने का मामला सामने आया है। कलायत थाना के सुरक्षा एजेंट सुरेश कुमार की शिकायत पर गांव बालू निवासी युवती के पिता सुरेश कुमार, माता बाला देवी सहित अन्य के विरुद्ध कलायत थाना में केस दर्ज कर लिया गया है। 

शिकायत में बताया कि युवती माफी का हिसार के गांव खेड़ी चौपटा निवासी रोहित के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस मामले में रोहित भी 14 सितंबर से लापता है। बताया जा रहा है कि युवती माफी ने 14 सितंबर को रोहित को अपने घर बुलाया था। दोपहर के समय रोहित अपनी बाइक पर गांव पहुंच गया था। युवती रोहित के साथ जाना चाहती थी, लेकिन स्वजनों ने रोहित के साथ मारपीट शुरू कर दी। मारपीट के बाद से युवक की बाइक गांव में ही पड़ी मिली है और वह लापता है। स्वजनों ने उसी दिन युवती की हत्या कर दी। उसके शव का भी अंतिम संस्कार कर दिया गया। बताया जा रहा है कि शाम के समय संस्कार में सात से आठ लोग ही शामिल थे। शुक्रवार को युवक के लापता का केस दर्ज हुआ तो पुलिस ने छानबीन शुरू की। पुलिस को जानकारी मिली कि युवती की हत्या कर दी गई है। 

युवक भी है लापता

बताया जा रहा है कि युवक और युवती के बीच लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ही अनुसूचित जाति से संबंध रखते थे। पहले भी युवती और युवक आपस में मिल चुके थे। दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन युवती के स्वजन इस बात से राजी नहीं थे। 14 सितंबर को दोनों ने घर से भागने की तैयारी की थी। इसकी खबर युवती के स्वजनों को लग गई थी। वहां युवक से मारपीट की गई थी। युवक की माता डिंपल देवी की शिकायत पर कलायत थाना में युवक के लापता होने का केस दर्ज हुआ है। महिला ने बताया कि उसके बेटे ने वारदात के बाद उसे फोन करके घटना के बारे में अवगत करवाया था। युवक की बाइक भी छीन ली गई थी। उसके बाद से ही रोहित से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। 

रात भर पुलिस ने की पूछताछ

घटना की सूचना मिलने के बाद डीएसपी कलायत सज्जन सिंह, कलायत थाना और सीआईए की टीम ने गांव में डेरा डाल लिया था। रात भर पुलिस की टीम ने स्वजनों से पूछताछ की है। मामले को लेकर गंभीरता से जांच की जा रही है। ऑनर किलिंग का यह मामला गांव में भी चर्चा का विषय बना हुआ है। शनिवार को भी पुलिस की टीम गांव में पहुंच गई थी। चिता से भी पुलिस ने सैंपल लिए हैं।

डीएसपी कलायत सज्जन सिंह ने बताया कि शुक्रवार को रोहित की माता डिंपल ने युवक के लापता होने का केस दर्ज करवाया था। मामले की जांच की गई तो पता लगा कि युवक गांव बालू में युवती से मिलने आया था। युवती के स्वजनों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि युवती की करंट लगने से मौत हुई है। युवक से मारपीट की थी और वह भाग गया था। युवती के माता-पिता के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज करके पुलिस गहनता से इस मामले में जांच कर रही है।  

16 साल पहले ऑनर किलिंग के मामले में 5 लोगों को हुई थी फांसी की सजा

बताते चलें कि इससे पहले  2007 में कैथल के गांव करोड़ा के रहने वाले मनोज, बबली ने घर से भागकर शादी कर ली थी। इस जोड़े को परिजनों से जान से मारने की धमकी मिलने पर हाईकोर्ट से सुरक्षा की मिल गई थी, लेकिन उसके बाद भी 15 जून को बुटाना के समीप मनोज व बबली का अपहरण कर लिया गया था और करीब 10 दिन बाद दोनों के शव नारनौंद के समीप नहर में मिले थे। पुलिस ने मनोज, बबली हत्याकांड में जब गहनता से छानबीन की तो खुलासा हुआ था कि बबली के परिजनों ने ही गोत्र विवाद के चलते दोनों का अपहरण कर उन्हें मौत के घाट उतारा था। जिसके बाद 2010 में करनाल कोर्ट ने 5 परिजनों को फांसी की सजा सुनाई थी और इसके साथ ही अदालत ने इस मामले में पुलिस की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए किए थे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!