Haryana TOP 10 : राम रहीम असली है या नकली ? इसे लेकर आज पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में होगी सुनवाई, शिक्षा मंत्री आज फरीदाबाद में तालाब उद्घाटन समारोह में होंगे शामिल, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

Edited By Vivek Rai, Updated: 04 Jul, 2022 06:50 AM

haryana top 10 read top news of haryana pradesh

राम रहीम असली है या नकली ? इसे लेकर आज पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में होगी सुनवाई, शिक्षा मंत्री आज फरीदाबाद में तालाब उद्घाटन समारोह में होंगे शामिल, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

डेस्क : पैरोल पर जेल से बाहर आकर यूपी के बागपत में आश्रम में रह रहे डेरा प्रमुख बाबा राम रहीम के असली या नकली होने को लेकर एक बहस छिड गई है। इस मामले में आज पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। दरअसल चंडीगढ़ में रहने वाले डेरे के श्रद्धालू अशोक कुमार और कुछ अन्य ने दावा किया है कि जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा का चीफ राम रहीम नकली है। असली का तो राजस्थान के उदयपुर से किडनैप हो चुका है। उन्होंने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में पिटीशन दायर की है। जिसमें जेल से बाहर आकर उत्तर प्रदेश के बागपत आश्रम में रह रहे राम रहीम की जांच की मांग की है।

आज फरीदाबाद पहुंचेंगे शिक्षा मंत्री, तालाब उद्घाटन समारोह में होंगे शामिल

आजादी के "अमृत महोत्सव" के तहत 4 जुलाई को फरीदाबाद के ऐतिहासिक गांव सीही के तालाब का उद्घाटन किया जाएगा। तालाब के उद्घाटन के लिए आयोजित समारोह में हरियाणा के शिक्षा मंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्जर मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे।

डेरा प्रमुख राम रहीम को लेकर जेल मंत्री रणजीत सिंह ने दिया जवाब

हरियाणा के जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने दावा किया है कि बागपत आश्रम में रह रहे बाबा राम रहीम ही असली है। बाबा राम रहीम को नकली बताने को मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने बेबुनियाद बताया है। जेल मंत्री ने कहा कि कोर्ट में कोई भी याचिका डाल सकता है। प्रजातंत्र में कोर्ट जाने का अधिकार देश के हर नागरिक को है।

अभय चौटाला ने भाई अजय और चाचा रणजीत सिंह पर चुनावों में रूपए बांटने के लगाए आरोप

इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला अपने भाई और जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय  चौटाला द्वारा नगरीय निकाय चुनाव में पैसे बांटने के आरोप लगाए हैं। अभय बोले कि ऐलनाबाद उपचुनाव में भी सरकार ने सैकड़ों करोड़ रूपए बांटे थे। साथ ही अभय चौटाला बोले कि मेरे चाचा, कैबिनेट मंत्री रंजीत सिंह चौटाला ने भी निकाय चुनाव में पैसे बांटे है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव में भी कुछ विधायकों द्वारा पैसे लेकर वोट दिया गया है। 

अभय चौटाला के आरोपों पर दिग्विजय का पलटवार, बोले- दम है तो साबित करें आरोप

अजय चौटाला ने राज्यसभा चुनाव में भी कुछ विधायकों पर पैसै लेकर वोट देने का आरोप लगाया था। इन आरोपों पर पलटवार करते हुए जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि अभय चौटाला राज्यसभा चुनाव में जिस प्रत्याशी पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगा रहे हैं, वो खुद उसी को वोट डालकर आए हैं। 

हरियाणा में 6 व 7 जुलाई को फिर बनेंगे तेज बारिश के आसार, अलर्ट जारी

राज्य में 7 जुलाई तक मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील रहने की संभावना है। इस दौरान 3 से 5 जुलाई के बीच उत्तरी व दक्षिण क्षेत्रों में  कहीं-कहीं हल्की बारिश, परंतु पश्चिमी क्षेत्र में कुछ एक स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी होने की संभावना है। हालांकि 6 व 7 जुलाई को राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश की संभावना है। इस दौरान वातावरण में आद्र्रता की मात्रा ज्यादा बनी रहेगी। वहीं उत्तर हरियाणा में तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

SKM ने बैठक कर लिए बड़े फैसले, 18 से 31 जुलाई तक आयोजित होगी “वादाखिलाफी विरोधी सभा”

सभा में देश के 10 राज्यों से अलग-अलग किसान संगठनों के करीब 200 किसान प्रतिनिधियों ने भाग लिया। पंजाब चुनाव के मुद्दे पर संयुक्त किसान मोर्चा से अलग किए गए 16 संगठनों को आज मोर्चे में पुनः दाखिल किया गया है। सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में, 18 जुलाई को संसद के मानसून सत्र की शुरुआत से 31 जुलाई शहीद उधम सिंह की शहादत दिवस तक, देशभर में जिला स्तर पर “वादाखिलाफी विरोधी सभा” आयोजित की जाएगी। 

राहुल गांधी के बयान का दुरुपयोग करने पर महिला विंग का प्रदर्शन

एक मीडिया संस्थान द्वारा चर्चित न्यूज शो डीएनए के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश करने के खिलाफ पार्टी की महिला विंग ने सोनीपत में विरोध प्रदर्शन किया। महिलाओं ने कहा कि राहुल गांधी को बदनाम करने के लिए उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। 

फरीदाबाद में हुई जिला परिवेदना एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक

फरीदाबाद में हुई जिला परिवेदना एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सभी 19 शिकायतों को सुना और 10 शिकायतों का मौके पर ही निपटारा भी किया। इसी के साथ अन्य शिकायतों को अगली सुनवाई तक अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश देते हुए लंबित रखा गया है।

पलवल: KGP फ्लाईओवर पर कसरत कर रहे 5 युवकों को कार ने रौंदा, 2 की मौत, 3 घायल

हरियाणा के पलवल में आज रविवार को बड़ा हादसा हो गया जहां केजीपी फ्लाईओवर पर साइड में कसरत कर रहे पांच युवकों को कार ने टक्कर मार दी। जिसमें दो युवकों की मौके पर मौत हो गई जबक तीन गंभीर रुप से घायल हुए है। जानकारी के मुताबिक यह घटना चांदहट थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव सुजवाड़ी की है। 

पहले महिला को कुएं में दिया धक्का, फिर ईंट मारकर उतारा मौत के घाट

यमुनानगर जिले के कस्बा साढौरा के गांव कनिपला में आज दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां दो लोगों ने महिला को कूंए में फेंक कर ईंटें मारकर उसकी हत्या कर दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने शव को कूएं से बाहर निकाला और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!