झंडे की जगह डंडे उठाने की किसानों की चेतावनी, कुरुक्षेत्र में निकाली ट्रैक्टर रैली

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 05 Aug, 2022 05:09 PM

farmers warning to raise poles instead of flags in tractor rally taken

किसान यूनियन के नेता बलविंद्र सिंह बाजवा ने कहा कि यह जमीन किसानों की है। पहले किसान अपनी जमीन से कुछ हिस्सा निकालकर रखते थे, जिसे अब सरकार किसानों से वापिस लेना चाहती है। इस जमीन को लेकर सरकार की नियत में बेईमानी आ गई है।

कुरुक्षेत्र(रणदीप): शामलात जमीन से कब्जा छुड़वाने के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर कुरुक्षेत्र में ट्रैक्टर यात्रा निकाली गई व लघु सचिवालय पर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के बाद किसानों ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। किसान यूनियन के नेता बलविंद्र सिंह बाजवा ने कहा कि यह जमीन किसानों की है। पहले किसान अपनी जमीन से कुछ हिस्सा निकालकर रखते थे, जिसे अब सरकार किसानों से वापिस लेना चाहती है। इस जमीन को लेकर सरकार की नियत में बेईमानी आ गई है। उन्होंने कहा कि सरकार यह जमीन उद्योगपतियों को देना चाहती है। बलविंद्र सिंह बाजवा ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा इस जमीन को किसानों के हाथों से नहीं जाने देंगे। 

 

सरकार पर किसानों की जमीन हड़पने का लगा आरोप

 

किसान नेता ईश्वर कपूर ने कहा कि मोदी सरकार किसान विरोधी है। पहले सरकार तीन काले कानून लेकर आई। किसानों के विरोध प्रदर्शन के बाद सरकार को कृषि कानून वापस लेने पड़े थे। अब सरकार किसानों की जमीनों को हड़पना चाहती है। संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा उपायुक्त एक ज्ञापन भी सौंपा गया है। किसान नेता दिलबाग सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार या तो इस कानून को वापस ले वरना किसान झंडे की बजाए डंडे का प्रयोग करने से भी पीछे नहीं हटेंगें। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!