किसानों ने तीनों कृषि कानूनों की प्रतियां जला मनाई लोहड़ी, SC द्वारा गठित कमेटी का किया विरोध

Edited By vinod kumar, Updated: 13 Jan, 2021 05:39 PM

farmers burning copies of all three agricultural laws

तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का धरना 49वें दिन भी जारी है। इस कड़कड़ाती सर्दी में उनका हौसला कम नहीं हुआ है, वह दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं। सुप्रीम कोर्ट द्वारा कृषि कानून के लागू होने पर रोक लगाई गई है, लेकिन इस पर वह खुश नहीं है।...

हरियाणा (ब्यूरो): तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का धरना 49वें दिन भी जारी है। इस कड़कड़ाती सर्दी में उनका हौसला कम नहीं हुआ है, वह दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं। सुप्रीम कोर्ट द्वारा कृषि कानून के लागू होने पर रोक लगाई गई है, लेकिन इस पर वह खुश नहीं है। उनका आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को हरियाणा में किसानों ने तीनों कृषि कानूनों की प्रतियां जलाकर लोहड़ी मनाई। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित की गई कमेटी का विरोध किया। किसानों ने कहा कि यह वही चार सदस्य कमेटी है जो शुरू से ही इन कानूनों के हक में बात करती रही है। 

PunjabKesari, haryana

गोहाना में भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष के नेतृत्व में किसानों ने तीनों कृषि कानूनों की प्रतियां जलाई और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों ने सरकार से मांग की कि जल्द से जल्द यह तीनों कानून वापस करें नहीं तो आंदोलन और तेज होगा। भले ही सुप्रीम कोर्ट ने कल तीन कृषि कानूनों पर रोक लगाकर एक कमेटी का गठन किया है, लेकिन किसान लगातार तीनों कृषि कानूनों को वापसी की मांग कर रहे हैं। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी का विरोध किया है। 

PunjabKesari, haryana

हरियाणा किसान एकता के बैनर तले डबवाली के खुइयांमलकाना टोल प्लाजा पर क्षेत्र के किसानों ने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों की प्रतियों को आग में डालकर जला दिया। लोहड़ी पर्व पर किसानों ने कृषि कानूनों के खिलाफ हल्ला बोलते हुए केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसान जत्थेबंदियों ने देशभर के किसानों से कुछ दिन पहले अपील की थी कि लोहड़ी मनाते हुए सभी किसान केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों की प्रतियों को जलाने का काम करें। किसान संगठनों की अपील का ग्राउंड पर लोहड़ी के दिन असर देखने को मिला। डबवाली में बड़ी संख्या में किसान कृषि बिलों के खिलाफ एकत्रित हुए और खेती कानूनों की प्रतियां जलाकर लोहड़ी का पर्व मनाया। 

PunjabKesari, haryana

हरियाणा-पंजाब के शंभू बॉर्डर स्थित टोल बैरियर पर आंदोलनरत किसानों ने तीन कृषि कानूनों की प्रतियों को लोहड़ी पर्व पर आग के हवाले किया और रोष प्रकट करते हुए कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करते हैं, लेकिन अब 4 सदस्य समिति बनाए जाने के बाद किसानों का गुस्सा और बढ़ गया है। किसानों का कहना है कि यह वही चार सदस्य कमेटी है जो शुरू से ही इन कानूनों के हक में बात करती रही है। उन्होंने कहा कि किसान अब इस समिति के बुलावे पर उनके सामने नहीं जाएंगे और जब तक सरकार तीन काले कानून वापस नहीं लेती तब तक वे दिल्ली में विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!