सड़कों के जीर्णोद्धार के लिए हर विधानसभा क्षेत्र को मिलेंगे 25-25 करोड़: दुष्यंत चौटाला

Edited By Isha, Updated: 29 Jul, 2022 09:28 AM

every assembly constituency will get 25 25 crores for the renovation of roads

उप-मुख्यमंंत्री दुष्यंत चौटाला ने वीरवार को पानीपत के विश्राम गृह के उद्घाटन समारोह में विकास कार्यों की झड़ी लगाते हुए कहा कि मानसून सीजन के बाद पुरानी सड़कों की रिपेयरिंग का काम युद्ध स्तर पर शुरू किया जाएगा।

पानीपत: उप-मुख्यमंंत्री दुष्यंत चौटाला ने वीरवार को पानीपत के विश्राम गृह के उद्घाटन समारोह में विकास कार्यों की झड़ी लगाते हुए कहा कि मानसून सीजन के बाद पुरानी सड़कों की रिपेयरिंग का काम युद्ध स्तर पर शुरू किया जाएगा। इसके लिए जिले में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र को 25-25 करोड़ रुपए की राशि जल्द देने की बात कही। यही नहीं, प्रदेश के पुराने पटवार भवन और तहसील भवनों का नवीनीकरण किया जाएगा। उन्होंने इसके लिए शीघ्रता से उपायुक्त सुशील सारवान को इसके एस्टीमेट आगामी 15 दिनों में बनवाकर भिजवाने के निर्देश दिए।

उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 14,000 से ज्यादा नंबरदारों को मोबाइल फोन बांटे जा चुके हैं। नंबरदारों की सुविधा के लिए एक एप भी बनाया जा रहा है ताकि नंबरदार अपने से संबंधित कार्य मोबाइल में आसानी से कर सकें। इस मौके पर उन्होंने जिले के नंबरदारों को सांकेतिक रूप में मोबाइल सैट भी बांटे। उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि पानीपत का नया रैस्ट हाऊस 28,000 स्क्वेयर फुट एरिया में बना है। इसराना हलके में 4 सड़कों का शिलान्यास व इसराना तहसील का उद्घाटन किया गया है। इससे आने वाले समय में सुविधा मिलेगी। नंबरदारों को मोबाइल फोन देने की योजना भी आसानी से सिरे नहीं चढ़ी। इसमें भी डेढ़ साल लग गया लेकिन उन्होंने नंबरदारों के लिए योजना सिरे चढ़वाकर दम लिया।

 दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मोबाइल वितरण के इस कार्यक्रम में उन्हें बताते हुए बड़ी खुशी हो रही है कि इस कार्यक्रम के तहत नम्बरदार मोबाइल फोन या 9000 रुपए का कूपन भी ले सकता है ताकि वह अपनी पसंद का मोबाइल फोन खरीद सके। केन्द्र सरकार की ई-रूपे योजना से नम्बरदारों को मोबाइल फोन देने का कार्य सफल हुआ है। पी.डब्ल्यू.डी. की आमदनी बढ़ाने के लिए उन्होंने रैस्ट हाऊस के आगे जी.टी. रोड की ओर शोरूम बनाने का प्रोपोजल बनाकर भेजने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए ताकि किराए आदि से विभाग की आमदनी बढ़ सके।

इसके बाद पत्रकारों के साथ बातचीत में दुष्यंत चौटाला ने कहा ई.डी. से वही कांग्रेसी घबराकर धरना दे रहे हैं जो 6-7 साल पहले ई.डी. को ही सही जांच एजैंसी बता रहे थे। अभी तो 2 से पूछताछ हुई है। इस मामले के मास्टरमाइंड से पूछताछ होनी बाकी है। जब पूछताछ होगी तो हरियाणा में भी उसका असर देखने को मिलेगा। दुष्यंत चौटाला ने हर घर तिरंगा, घर-घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए अपना एक माह का वेतन समर्पण भी किया। इस मौके पर विधायक प्रमोद विज, प्रदेश संगठन सचिव देवेंद्र कादियान, जजपा प्रधान सुरेश काला आदि मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!