यमुना नदी में अवैध खनन का जायजा लेने पहुंची दिल्ली हाईकोर्ट की टीम, मचा हड़कंप

Edited By Shivam, Updated: 14 May, 2019 03:03 PM

delhi high court s team reached the yamuna river to take stock of illegal mining

यमुना नदी में अवैध तरीके से हो रहे खनन और अवैध रूप से बनाए गए बांधों को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट की एक टीम यहां पहुंची तो हड़कंप मच गया। इस मौके पर पॉल्युशन विभाग की टीम भी मौके पर थी। हालांकि टीम ने ड्रोन कैमरों की मदद से इलाके की...

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय): यमुना नदी में अवैध तरीके से हो रहे खनन और अवैध रूप से बनाए गए बांधों को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट की एक टीम यहां पहुंची तो हड़कंप मच गया। इस मौके पर पॉल्युशन विभाग की टीम भी मौके पर थी। हालांकि टीम ने ड्रोन कैमरों की मदद से इलाके की वीडियोग्राफी करवाई और जांच के लिए साथ ले गई।

दरअसल, जिले के खनन माफियाओं ने यमुना नदी पर पांच अवैध पुल बनाए हुए थे, इससे नदी की धारा मोड़ी हुई थी। इसकी भनक हाईकोर्ट और एनजीटी को लगने के बाद यहां का प्रशासन हरकत में आया था, हालांकि अवैध अस्थाई पुल तोड़ दिए गए हैं। वहीं नियमों के विरूद्ध खनन करने वालों पर सख्ती की जा रही है। 

PunjabKesari, yamunanagar

हाई कोर्ट से आई टीम ने पूरे एरिया का मुआयना किया और यहां पर अवैध खनन न हो इस बात को लेकर सख्त निर्देश दिए। साथ ही मंडोली ओर कनालसी में वीडियो ग्राफी करवाई और ड्रोन कैमरों की मदद से भी पूरा एरिया देखा और हाईकोर्ट की टीम रिपोर्ट तैयार करके साथ ले गई।

वहीं दिल्ली हाइकोर्ट की टीम यहां आने से पहले जठलाना एरिया के गुमथला घाट में यमुना नदी के खनन एरिया में पहुंचे थे। यहां पर डीसी आमना तस्नीम ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को सख्त आदेश दिए कि यमुना नदी में नियमों के खिलाफ खनन न हो। अगर कोई ऐसा करता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाए। इसकी  निगरानी के लिए डीएसपी और इलाका एसडीएम की ड्यूटी लगाई थी।

PunjabKesari, dh

हालांकि, अब देखना होगा कि क्या हाई कोर्ट की सख्ती के बाद खनन माफियाओं पर क्या एक्शन लिया जाता है, वहीं खनन के लिए बने अस्थाई बांधो को तोड़े जाने के बाद अवैध खनन पर कितनी रोक लग पाएगी? बता दें कि हमारे चैनल ने अवैध तरीके से बने पुलों की खबर को प्रमुखता से दिखाया था। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!