मैरिट के आधार पर टिकट वितरण करेगी कांग्रेस : शैलजा

Edited By Isha, Updated: 18 Sep, 2019 11:40 AM

congress will distribute tickets on the basis of merit shailaja

मंगलवार को कुरुक्षेत्र में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा कुमारी शैलजा ने कहा कि हाईकमान मैरिट के आधार पर प्रदेश का मुख्यमंत्री तय करेगी। उन्होंने कार्यकत्र्ताओं को

कुरुक्षेत्र/अम्बाला शहर (धमीजा/रीटा/सुमन) : मंगलवार को कुरुक्षेत्र में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा कुमारी शैलजा ने कहा कि हाईकमान मैरिट के आधार पर प्रदेश का मुख्यमंत्री तय करेगी। उन्होंने कार्यकत्र्ताओं को विश्वास दिलवाया कि पार्टी मैरिट के आधार पर टिकट वितरण करेगी और धरातल पर काम करने वालों व जीतने वाले उम्मीदवारों को अहमियत दी जाएगी तथा शेष नेताओं व कार्यकत्र्ताओं को सरकार व संगठन में जगह मिलेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अहंकार में डूबी है और सत्ता के नशे में चूर जमीनी हकीकत से दूर जा रही है।

इस बार प्रदेश में बदलाव की लहर है और कांग्रेस,भाजपा को सत्ता से बाहर करके ही दम लेगी। उन्होंने कहा कि जो लोग पार्टी छोड़कर गए हैं,उन्हें फिर से शामिल करने की दिशा में हर सदस्य काम करे। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद जनता में जो निराशा छाई थी उसे दूर करने के लिए सोनिया गांधी ने प्रदेश कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन कर नया सिस्टम दिया है और इससे निराशा आशा में बदल गई है। हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने 5 साल दौरान भ्रष्टाचार व घोटालों के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। 

सम्मेलन में इनैलो छोड़कर आए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा,कलायत के आजाद विधायक जयप्रकाश, पिहोवा के गगनजोत संधू पहली बार कांग्रेस नेताओं के साथ मंच पर पहुंचे। इस दौरान रणदीप सुर्जेवाला ने कहा कि सरकार ने कोई वायदा पूरा नहीं किया। भाजपा को सरकार चलाने का अनुभव नहीं है। उन्होंने दावा किया कि आगामी सरकार कांग्रेस की ही बनेगी। पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने कहा कि कांग्रेस जिसे भी टिकट देगी हम सब मिलकर उसका सहयोग करेंगे। अरोड़ा ने मनोहर सरकार पर शाब्दिक प्रहार करते हुए कहा कि कुरुक्षेत्र के विकास कार्यों में घोटाले ही घोटाले हुए हैं जिसकी जांच करवाई जानी चाहिए। वहीं अम्बाला शहर में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस के मैदान में उतरने से प्रदेश की हवा बदलनी शुरू हो गई है और अब लोगों ने कांग्रेस की सरकार लाने का मन बना लिया है।  उन्होंने कहा कि 5 साल पहले भाजपा ने 154 वायदे किए थे लेकिन उनमें से एक भी पूरा नहीं हुआ। " हुड्डा ने कहा कि हमारे कार्यकाल दौरान गुंडे हरियाणा छोड़कर भाग गए थे लेकिन आज अपराधों में लगातार इजाफा हो रहा है। उन्होंने कहा कि बी.ए. व एम.ए.युवाओं को चपरासी लगाना दुर्भाग्यपूर्ण है, यदि कांग्रेस सत्ता में आई तो युवाओं को तृतीय श्रेणी में पदोन्नत किया जाएगा। 

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा कि सभी नेता,कार्यकत्र्ता एकजुट होकर पार्टी की मजबूती में लग गए हैं। भाजपा के 75 पार के दावे को कागजी बताते हुए उन्होंने दावा किया कि इस बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी। मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फूलचंद मुलाना,रामकिशन गुज्जर, चंद्रमोहन, निर्मल सिंह, राजपाल भूखड़ी, सुभाष चौधरी, अकरम खान, रेणुबाला,प्रदीप चौधरी,अशोक मेहता,हिम्मत सिंह, जसबीर मलौर, वरुण चौधरी, वेणु अग्रवाल,मनवीर कौर गिल,रंजीता मेहता,चित्रा सरवारा,किरण बाला जैन, बिट्टू चावला,बलविंद्र पूनिया,दविंद्र बजाज, राजेश मेहता, हरीश सासन, नीलम शर्मा, रोहित जैन व ओमप्रकाश देवीनगर भी मौजूद रहे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!