अग्निपथ के विरोध में कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन, प्रदेशभर में सत्याग्रह कर दिखाया रोष

Edited By Vivek Rai, Updated: 27 Jun, 2022 04:50 PM

congress s satyagraha protest against agneepath across the state

कांग्रेस के सत्याग्रह का असर हरियाणा में भी खूब देखने को मिला। हरियाणा कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ के विरोध में सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक धरना दिया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारेबाजी भी की।

हरियाणा: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में ऑल इंडिया कांग्रेस ने देशभर में जिला मुख्यालयों पर सांकेतिक धरना देकर सत्याग्रह करने का ऐलान किया था। कांग्रेस के सत्याग्रह का असर हरियाणा में भी खूब देखने को मिला। हरियाणा कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ के विरोध में सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक धरना दिया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारेबाजी भी की। सभी ने हाथों में तख्तियां लेकर अग्निपथ को वापस लेने की मांग रखी।

मुख्यमंत्री पर युवाओं को भ्रमित करने के लगे आरोप

PunjabKesari

सोनीपत लघु सचिवालय के बाहर भी कांग्रेस विधायकों और कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोला और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। विधायक सुरेंद्र पवार, जयवीर वाल्मीकि व हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष धर्मपाल मलिक ने कहा कि इस योजना से सरकार युवाओं को पथ भ्रमित कर रही है। अगर सरकार युवाओं के प्रति संवेदनशील है तो सरकार सेना और अन्य विभागों में स्थाई तौर पर भर्ती खोले। यह सरकार देश की सुरक्षा पर आघात कर रही है, क्योंकि स्कूल और कॉलेजों जाने की उम्र में युवा सेना में नौकरी कैसे करेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल कह रहे हैं कि युवाओं को अग्नि वीरों को सेना में काम करने के बाद हरियाणा में नौकरी दी जाएगी, लेकिन प्रदेश में जो नौकरियां देनी चाहिए थी वो अभी तक नहीं दी गई। मुख्यमंत्री इस तरह के बयान देकर युवाओं को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं।

अंबाला में भी खूब गरजे कांग्रेस कार्यकर्ता

PunjabKesari

अंबाला में कांग्रेस ने डीसी दफ्तर के बाहर 3 घंटे के लिए सत्याग्रह प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में हरियाणा कांग्रेस के कोषाध्यक्ष व कार्यकारी अध्यक्ष राम किशन गुज्जर समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए। कांग्रेस का कहना है ऐसा माहौल लग रहे है जैसे फौज को ही बेचा जा रहा हो। किसान के बाद आज नौजवान भी सड़क पर हैं। कांग्रेस के प्रदेश कोषाध्यक्ष रोहित जैन ने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी और कृषि कानून में फेल होने के बाद अब केंद्र सरकार अग्निपथ योजना लेकर आई है। यह सरकार लगातार जनविरोधी फैसले लेकर देश के तबाह करने में जुटी है।

कांग्रेस नेताओं की दो टूक, सरकार को अग्निपथ योजना वापस लेनी पड़ेगी

बल्लभगढ़ एसडीएम कार्यालय के बाहर पूर्व संसदीय सचिव शारदा राठौर और पृथला से पूर्व विधायक रघुवीर तेवतिया ने समर्थकों के साथ अग्निपथ के विरोध में सत्याग्रह किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार युवाओं को नौकरी देने के नाम पर मजाक कर रही है। केंद्र सरकार को अग्निपथ योजना को वापस लेने का फैसला लेना पड़ेगा। यदि सरकार ने अग्निपथ को वापस नहीं लिया, तो कांग्रेस पार्टी तीन कृषि कानून की तरह अग्निपथ के खिलाफ भी लगातार सड़कों पर आंदोलन करेगी।

जींद सचिवालय पर भी भीषण गर्मी के बावजूद जुटे कांग्रेस कार्यकर्ता

PunjabKesari

जींद में भी अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन कर इस योजना को वापस लेने की मांग सरकार के सामने रखी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने कार्यकर्ताओं के साथ जिला सचिवालय के बाहर 11:30 बजे  से 1 बजे तक धरना देकर सत्याग्रह किया। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भारत सरकार अब सेना को भी अम्बानी-अडानी को बेचना चाहती है। केंद्र सरकार पहले ही स्कूल, हॉस्पिटल, रेल, उद्योग को उद्योगपतियों के हाथों बेचने के लिए काम कर रही है। अब सरकार सेना को भी बेचना चाहती है।

यमुनानगर में भी फूटा कांग्रेसियों का गुस्सा

यमुनानगर में कांग्रेस ने जगाधरी अनाज मंडी गेट पर जिला सचिवालय के सामने धरना दिया और उसके बाद प्रदर्शन करते हुए जिला सचिवालय पहुंचे। रादौर से कांग्रेस विधायक बिशन लाल सैनी ने कहा कि केंद्र सरकार युवाओं के साथ भद्दा मजाक कर रही है। इस योजना को सरकार को तुरंत वापस लेना चाहिए। कांग्रेस विधायक बिशन लाल सैनी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की घोषणा पर भी प्रश्नचिन्ह लगा दिया। विधायक सैनी ने कहा कि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल युवाओं को चार साल बाद रोजगार की गारंटी दे रहे है, क्या चार साल बाद वे खुद हरियाणा के मुख्यमंत्री रहेंगे। उन्होंने कहा की कांग्रेस युवाओं के साथ है। इस तरह की गलत नीतियों के खिलाफ कांग्रेस हमेशा लड़ती रहेगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!