करनाल में बीजेपी की हार पर जयहिंद का निशाना, बोले- विधानसभा में हार के लिए सीएम दें इस्तीफा

Edited By Vivek Rai, Updated: 22 Jun, 2022 07:13 PM

cm manohar lal should resign for bjp s defeat in karnal naveen jaihind

आम आदमी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष नवीन जयहिंद भी बीजेपी पर निशाना साधने से नहीं चूके। यही नहीं सीएम मनोहर लाल की विधानसभा में पार्टी की हार को लेकर जयहिंद ने मुख्यमंत्री को सीएम की गद्दी तक छोडने की सलाह दे डाली।

करनाल :  जिले की चार नगर पालिकाओं में से 3 पर बीजेपी के चेयरमैन उम्मीदवारों की हार होने पर विपक्ष ने भाजपा पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल का विधानसभा क्षेत्र होने और पार्टी द्वारा प्रचार में पूरा जोर लगाने के बाद भी भाजपा प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा है। इसे लेकर आम आदमी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष नवीन जयहिंद भी बीजेपी पर निशाना साधने से नहीं चूके। यही नहीं सीएम मनोहर लाल की विधानसभा में पार्टी की हार को लेकर जयहिंद ने मुख्यमंत्री को सीएम की गद्दी तक छोडने की सलाह दे डाली। नवीन जयहिंद ने कहा कि करनाल में भाजपा की हार की जिम्मेदारी लेते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल को सीएम पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

सदन वीर को पेंशन और अग्नि वीर को टेंशन दे रही सरकार- जयहिंद

दरअसल नवीन जयहिंद कश्मीरी पंडितो के समर्थन में 26 जून को जंतर मंतर पर धरना देंगे। इसी सिलसिले में वे मीडिया से रूबरू होने करनाल पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि घाटी में कश्मीरी पंडितों के साथ हो रहे जुल्म के खिलाफ वे राजधानी में जंतर मंतर पर धरना देंगे। जयहिंद ने कहा कि उनके इस धरने को सभी का समर्थन मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी सांसद, मंत्री, या  विधायक कश्मीर जाकर लाल चौंक पर एक दिन बिताए तो वे उनका आने जाने का खर्चा देंगे। यही नहीं ऐसा करने वाले को वे ईनाम के एक लाख रूपए भी देंगे। इस दौरान जयहिंद ने अग्निपथ को लेकर भी सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सदन वीर को पेंशन और अग्नि वीर को टेंशन दे रही है। सरकार जिन युवाओं को अग्नि वीर बनाना चाहती है, उससे पहले उन युवाओं को नौकरी दे दो पिछले दो साल से सेना में भर्ती होने की आस लगाए बैठे थे।

घरौंडा से 31 वोट से जीते भाजपा प्रत्याशी, बाकी जगह हारे

जिले की तरावड़ी, असन्ध और घरौंडा में जहां बीजेपी सिम्बल पर चुनाव लड़ रही थी।  वहीं निसिंग में बीजेपी नेता जनक पोपली को सिम्बल पर नहीं लड़ाया गया। जनक पोपली निर्दलीय ही मैदान में उतरे थे। तरावड़ी में भाजपा के प्रत्याशी राजीव नारंग को निर्दलीय उम्मीदवार वीरेंद्र बंसल ने 538 वोटों से हराया दिया। खास बात यह रही कि राजीव नारंग के प्रचार में हरियाणा सरकार का पूरा मंत्रिमंडल उतर आया था। फिर भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वहीं असन्ध में भी बीजेपी के लिए ऐसी ही तस्वीर बनी। कांग्रेस नेता ज़िले राम शर्मा समर्थित उम्मीदवार सतीश कटारिया ने बीजेपी के कमलजीत सिंह लाडी ने 553 वोटों से जीत हासिल की। वहीं निसिंग में विधायक धर्मपाल गोंदर के समर्थन वाले निर्दलीय उम्मीदवार रोमी सिंगला ने जीत हासिल की।  रोमी ने 2300 वोट से निर्दलीय उम्मीदवार जनक पोपली को हराया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!