पुलिस के नाम पर पैसे ऐंठने का मामला, 8 सालों से कर रहे अवैध वसूली

Edited By Vivek Rai, Updated: 03 Jul, 2022 02:41 PM

case of extorting money in name of police illegal recovery for 8 years

कैथल में दो आरोपियों द्वारा खुद को सीआईए पुलिसकर्मी बताकर सट्टे का धंधा करने वाले लोगों से मंथली वसूलने का मामला सामने आया है। शिकायतकर्ता द्वारा बताया गया कि पिछले 8 सालों से यह दोनों व्यक्ति अपने आप को कैथल की सीआईए टीम का कर्मचारी बताकर अवैध...

कैथल(जयपाल): कैथल में दो आरोपियों द्वारा खुद को सीआईए पुलिसकर्मी बताकर सट्टे का धंधा करने वाले लोगों से मंथली वसूलने का मामला सामने आया है। शिकायतकर्ता द्वारा बताया गया कि पिछले 8 सालों से यह दोनों व्यक्ति अपने आप को कैथल की सीआईए टीम का कर्मचारी बताकर अवैध मंथली वसूलते आ रहे थे। शुरू में इनके साथ कुछ असली पुलिस वाले भी आते थे, जिनमे से राजेश नाम का पुलिस कर्मचारी भी शामिल है। शुरू में राजेश ही उगाही करने के लिए आता था। फिर उसके बाद उसने कहा कि आगे से आप पैसे इनको दे देना। इस तरह से यह खेल पिछले 8 सालों से चलता आ रहा था।

सीआईए इंचार्ज और एसपी को सूचित करने के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

शिकायतकर्ता का कहना है की उसने इस बारे में सीआईए इंचार्ज से भी बात की तो उन्होंने आरोपियों को पहचानने से मना कर दिया था। उसके बाद इसकी शिकायत कैथल के एसपी मकसूद अहमद को भी की थी। कल जैसे ही दोनों आरोपी शिकायतकर्ता से पैसे लेने आए तो उन्होंने इसकी सूचना एसपी को दी और एसपी ने उसी समय अपने कर्मचारी भेज कर उन पर कार्रवाई करवाने के आदेश दिए थे। परंतु कैथल की सिटी पुलिस ने शिकायतकर्ता के कहे अनुसार आरोपियों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की। पुलिस ने केवल लड़ाई झगड़ा होने की धारा लगाकर पूरे मामले को ही दबा दिया।

8 सालों से हो रही वसूली को लेकर पुलिस पर भी उठ रहे सवाल

इस मामले में बड़ा सवाल यह है कि जब पिछले 8 सालों से पुलिस के नाम पर अवैध वसूली चल रही है, तो फिर पुलिस को इसकी खबर क्यों नहीं लगी। मामला एसपी के संज्ञान में आने के बाद भी पुलिस कर्मचारियों द्वारा आरोपियों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई न होना भी अपने आप में पुलिस को कार्यशैली पर कई सवाल खड़े करता है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि यदि गहनता से मामले की जांच की जाए तो कई पुलिस कर्मचारियों के भी नाम इस मामले में सामने आने की उम्मीद है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!