टोहाना में स्कूली बच्चियों का अनशन 13वें दिन खत्म, स्कूल अपग्रेड करने की मांग लेकर कर रही हैं संघर्ष

Edited By Isha, Updated: 30 Jul, 2022 08:46 PM

anshan of school girls for upgrading school in tohana ends on 13th day

सुनीता दुग्गल ने कहा कि स्कूल को अपग्रेड करवा दिया जाएगा, ताकि बेटियों को कोई परेशानी न हो। इसके बाद बच्चियां अनशन खत्म करने के लिए तैयार हुई। हालांकि स्कूल अपग्रेड ना होने तक धरना इसी प्रकार जारी रहेगा।

टोहाना(सुशील): टोहाना के गांव ढाणी सांचला के राजकीय हाई स्कूल को अपग्रेड करवाने की मांग को लेकर 13 दिन से अनशन पर बैठी छात्राओं को सांसद सुनीता दुग्गल ने धरना स्थल पर पहुंचकर आश्वासन दिया, जिसके बाद अनशन खत्म करवाया गया। इस दौरान सुनीता दुग्गल ने कहा कि स्कूल को अपग्रेड करवा दिया जाएगा, ताकि बेटियों को कोई परेशानी न हो। इसके बाद बच्चियां अनशन खत्म करने के लिए तैयार हुई। हालांकि स्कूल अपग्रेड ना होने तक धरना इसी प्रकार जारी रहेगा।

 

दो छात्राओं का ऑक्सीजन लेवल डाउन होने से बिगड़ी थी तबीयत

 

शनिवार को अनशन पर बैठी 13 में से 2 बच्चियों की तबियत बिगड़ गई थी। इसकी सूचना मिलने के बाद डॉक्टरों की टीम एंबुलेंस लेकर मौके पर पहुंची और जांच की तो एक छात्रा का ऑक्सीजन लेवल कम मिला। इस पर चिकित्सकों ने उन्हें दवाई दी, लेकिन छात्रा ने उसे खाने से मना कर दिया। छात्राओं के धरनास्थल पर कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली भी पहुंचे थे, लेकिन छात्राएं जिद्द पर अड़ी रही और मंत्री की एक न सुनी। इसके बाद बबली वहां से चले गए थे। वहीं शनिवार को सिरसा से सांसद सुनीता दुग्गल भी मौके पर पहुंची और बच्चियों को समझाने की कोशिश की। पहले बच्चियों ने उनकी बात मानने से मना कर दिया। इसके बाद जब सांसद ने स्कूल अपग्रेड करने का आश्वासन दिया तो स्कूली बच्चियां अनशन खत्म करने को तैयार हो गई।

 

अनशन खत्म हुआ, लेकिन स्कूल अपग्रेड होने तक जारी रहेगा धरना
 

बतां दे कि गांव ढाणी संचाला में राजकीय स्कूल दसवीं तक है। इस स्कूल को 12वीं कक्षा तक अपग्रेड करने की मांग ग्रामीण काफी समय से उठा रहे हैं। लेकिन इस मामले में कोई भी सुनवाई नहीं हुई। इससे परेशान होकर पिछले कुछ दिनों से यहां पर धरना चल रहा था। बाद में छात्राओं ने यहां पर अनशन शुरू कर दिया। इसी बीच शनिवार को 2 छात्राओं का स्वास्थ्य बिगड़ गया। इस पर डॉक्टरों की एक टीम छात्राओं के स्वास्थ्य की जांच करने मौके पर पहुंची। प्रदर्शनकारी छात्रा ने बताया कि सांसद सुनीता दुग्गल ने स्कूल को अपग्रेड करने का आश्वासन दिया है, जिसके बाद आमरण अनशन समाप्त कर दिया गया है। हालांकि स्कूल अपग्रेड न होने तक धरना अब भी जारी रहेगा।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!