दुकानदार को चिट्ठी भेजकर मांगी 3 करोड़ रुपए रंगदारी, रुपए न देने पर जान से मारने की दी धमकी

Edited By Isha, Updated: 30 Jul, 2022 09:13 PM

3 crore rupees ransom demanded from a shopkeeper through a letter

चिट्ठी में 20 अगस्त  तक रुपये तैयार रखने का समय दिया गया है। चिट्ठी भेजने वाले ने धमकी दी है कि अगर उन्होंने पुलिस या किसी को भी बताया तो गोलियों से भून देंगे।

पानीपत(सचिन): हरियाणा के पानीपत में रंगदारी मांगने का सिलसिला लगातार जारी है। एक माह में रंगदारी मांगने का दूसरा मामला सामने आया है। सनौली रोड स्थित एक करियाना दुकान मालिक से बदमाश ने डाक से चिट्ठी भेज तीन करोड़ रुपये की रंगदारी की मांग की है। चिट्ठी में 20 अगस्त  तक रुपये तैयार रखने का समय दिया गया है। चिट्ठी भेजने वाले ने धमकी दी है कि अगर उन्होंने पुलिस या किसी को भी बताया तो गोलियों से भून देंगे। दुकानदार की शिकायत पर चांदनी बाग थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

डाक के जरिए भेजी गई धमकी वाली चिट्ठी

 

सेक्टर-11 निवासी दुकानदार राजेश कुमार ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि वे सेक्टर-11 में किराने की दुकान चलाते हैं। उनके दो छोटे भाई मनोज व सुरेंद्र भी शहर के सनौली रोड पर किराने की दुकान चलाते हैं। 28 जुलाई की दोपहर करीब पौने 3 बजे उनके भाई सुरेंद्र की दुकान पर डाकिया आया, जिसने एक चिट्ठी दी। चिट्ठी को भाई ने पढ़ा तो उसमें तीन करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी। सुरेंद्र ने इस चिट्ठी के बारे में उसे बताया। राजेश ने सुरेंद्र को अपनी दुकान पर बुलाया और  चिट्ठी पढ़ने के बाद किसी की शरारत समझ कर चिट्ठी को फाड़कर काउंटर के नीचे रखे डस्टबिन में फेंक दिया।

 

पुलिस अधीक्षक के पास शिकायत लेकर पहुंचा युवक

 

राजेश ने रात को घर पहुंच कर परिजनों धमकी वाली चिट्ठी के बारे में बताया। परिजनों ने इस धमकी को हल्के में न लेकर पुलिस को सूचित करने की सलाह दी। इसके बाद सुबह राजेश दुकान पर गया और डस्टबिन में से फटी हुई चिट्ठी बाहर निकली। टुकड़े-टुकड़े जोड़कर किसी तरह चिट्ठी को पूरा किया। उसे टेप से चिपकाया और सीधा एसपी कार्यालय पहुंचे। दोपहर को एसपी से मुलाकात की। एसपी ने मामला चांदनी बाग थाने को भेज दिया है। इसके बाद इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है।

 

चिट्ठी में तीनों भाईयों को जान से मारने की मिली धमकी

 

डाक द्वारा भेजी गई चिट्ठी में धमकी भरे शब्दों में लिखा था कि, गुंबर वालों, तीन करोड़ का इंतजाम करो 20-8 तक। वरना तीनों भाई मारे जाओगे। अगर पुलिस तक पहुंचे तो पहले डैमो देख लेना। दोनों दुकानों पर गोलियां मारेंगे। जान से जाओगे। पैसे कब और कहां लेकर आने हैं, दूसरे पत्र का इंतजार करना। अगर पैसे नहीं दिए तो गोली का इंतजार करना। अगर पैसे देने है तो दुकान के बाहर हां का पेपर लगाना, नहीं तो नो का। 3 करोड़ याद रहे, वरना 1-1 करके मारे जाओगे।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!