Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 30 Jan, 2025 05:40 PM
भारत के सबसे बड़े एक्टिव इनग्रेडिएंट स्किनकेयर ब्रांड में शुमार और होनासा कंज्यूमर लिमिटेड पोर्टफोलियो के तहत दूसरे ब्रांड द डर्मा को. ने अपना पहला एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट (ईबीओ) लॉन्च किया है।
गुड़गांव ब्यूरो : भारत के सबसे बड़े एक्टिव इनग्रेडिएंट स्किनकेयर ब्रांड में शुमार और होनासा कंज्यूमर लिमिटेड पोर्टफोलियो के तहत दूसरे ब्रांड द डर्मा को. ने अपना पहला एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट (ईबीओ) लॉन्च किया है। गुरुग्राम के एयरिया मॉल में स्थित यह नया स्टोर लोगों को त्वचा रोग विशेषज्ञों द्वारा डिजाइन किए हुए और विज्ञान आधारित स्किनकेयर सॉल्यूशंस प्रदान करने की दिशा में ब्रांड के सफर का अहम पड़ाव है।
जनवरी, 2020 में लॉन्च किया गया ब्रांड द डर्मा को. भारतीय स्किनकेयर मार्केट में एक्टिव इनग्रेडिएंट्स आधारित उत्पाद पेश करने में अग्रणी रहा है। इसके पोर्टफोलियो में उत्पादों की बड़ी रेंज है, जिनसे मुंहासे, पिग्मेंटेशन, एजिंग और बाल झड़ने जैसी कई त्वचा एवं बालों संबंधी समस्याओं का समाधान होता है।
इस मौके पर होनासा कंज्यूमर लिमिटेड के सीईओ और सह-संस्थापक वरुण अलघ ने कहा, “द डर्मा को. के पहले एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट की लॉन्चिंग विज्ञान आधारित स्किनकेयर सॉल्यूशंस के निर्माण की हमारी पांच साल की यात्रा में एक गौरवपूर्ण पल है। हमें देशभर में अपने वर्तमान ऑफलाइन चैनलों से डर्मा के उत्पादों की मजबूत मांग देखने को मिल रही है और अपने विशेष स्टोर्स के साथ हम अपनी उपस्थिति का और विस्तार कर रहे हैं। इससे ग्राहकों को ज्यादा इमर्सिव एवं पर्सनलाइज्ड अनुभव मिल सकेगा। हम अपने ओमनीचैनल एप्रोच के माध्यम से एक्टिव इनग्रेडिएंट मार्केट को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिससे हर भारतीय के लिए प्रभावी, एक्टिव इनग्रेडिएंट आधारित स्किनकेयर को और अधिक सुलभ बनाना सुनिश्चित होगा।’
डिजिटल प्लेटफॉर्म, ई-कॉमर्स चैनलों और चुनिंदा आधुनिक ट्रेड आउटलेट्स में मजबूत मौजूदगी और बढ़ती ऑफलाइन उपस्थिति के साथ डर्मा को. विज्ञान आधारित फॉर्मूलेशन और सुरक्षित एक्टिव इनग्रेडिएंट के अनूठे मिश्रण के साथ अपने इनोवेटिव स्किनकेयर की पेशकश सुनिश्चित करेगी। स्टोर को एक डेडिकेटिड एक्सपीरियंस सेंटर और ब्यूटी एडवाइजर्स के माध्यम से कस्टमर एंगेजमेंट बढ़ाने के लिए डिजाइन किया गया है, जो यहां आने वालों को एक्टिव इनग्रेडिएंट्स और उनके लाभों के बारे में बताता है। इस स्टोर में द डर्मा को. का स्किन एनालिसिस टूल भी उपलब्ध कराया जाएगा, जो उपभोक्ताओं को उनकी स्किन टाइप के बारे में जानकारी प्रदान करेगा, जिससे ग्राहकों को कस्टमाइज्ड स्किनकेयर रिकमेंडेशंस मिल सकेंगी।
यूरोमॉनिटर इंटरनेशनल के अनुसार, 2024 में डर्मा को. ने भारत में शीर्ष 20 स्किनकेयर ब्रांडों की सूची में जगह बनाई और सबसे बड़े एक्टिव इनग्रेडिएंट स्किनकेयर ब्रांड के रूप में उभरा। पिछले वर्ष ब्रांड ने 1.75 करोड़ भारतीय घरों में अपने इनोवेटिव प्रोडक्ट्स पहुंचाए, जिससे एक्टिव स्किनकेयर सेक्टर में ब्रांड की स्थिति मजबूत हुई। मार्केट लीडिंग ग्रोथ के अलावा द डर्मा को. ‘द यंग साइंटिस्ट’ जैसी पहल भी संचालित करती है। यह अभियान ग्रामीण और दूरदराज के इलाकों के बच्चों को जलवायु परिवर्तन के पीछे के विज्ञान के बारे में शिक्षित करता है और वैज्ञानिक जागरूकता एवं पर्यावरण चेतना को ब्रांड के डीएनए का हिस्सा बनाने के मिशन को आगे बढ़ाता है।