Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 21 Jul, 2025 08:39 PM

बदलते उपभोक्ता व्यवहार और ऑनलाइन रिटेल की तेज़ी से बढ़ती लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए, एस्टरलेन प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म्स का उपयोग करेगा ताकि डिजिटल युग के ग्राहकों से जुड़ाव बने।
गुड़गांव ब्यूरो : होम डेकोर और लाइफस्टाइल के क्षेत्र में उभरता नाम एस्टरलेन आज कालीन निर्माण में प्रवेश करते हुए एक नई प्रोडक्ट कैटेगरी की शुरुआत कर रहा है, जिसमें शिल्पकला, समकालीन डिज़ाइन और किफ़ायती मूल्य का अनूठा संयोजन देखने को मिलेगा। यह रणनीतिक विस्तार ब्रांड की इस प्रतिबद्धता को दर्शाता है कि वह आधुनिक भारतीय उपभोक्ताओं के लिए 'सुलभ लक्ज़री' को फिर से परिभाषित करना चाहता है।
बदलते उपभोक्ता व्यवहार और ऑनलाइन रिटेल की तेज़ी से बढ़ती लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए, एस्टरलेन प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म्स का उपयोग करेगा ताकि डिजिटल युग के ग्राहकों से जुड़ाव बने। इस अवसर पर एस्टरलेन की चीफ़ मार्केटिंग ऑफिसर, खुशबू सिंघानिया ने कहा, हमारा कालीन संग्रह हर जगहों में गर्मजोशी, स्टाइल और सार्थकता लाने का आमंत्रण है। यह नई श्रेणी हमारे ब्रांड यात्रा में एक मील का पत्थर है। और डिज़ाइन के प्रति सजग उपभोक्ताओं को प्रेरित करने में केंद्रीय भूमिका निभाएगा। एस्टरलेन के कालीन पारंपरिक शिल्पकला को आधुनिक सोच के साथ जो कुशल कारीगरों टिकाऊपन, स्थिरता और सौंदर्य अपील का प्रतीक है। प्रारंभिक संग्रह अमेजोन, फ्लिपकार्ट व अन्य प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स के अलावा एस्टरलेन की अपनी डायरेक्टर टू कंज्यूमर वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। साथ ही विशेष मार्केटिंग अभियानों के ज़रिए शहरी मिलेनियल्स, आकांक्षी गृहस्वामी, और स्टाइल-प्रेमी उपभोक्ताओं को लक्षित किया जाएगा। एस्टरलेन एक डायरेक्ट-टू-कंज़्यूमर और मार्केटप्लेस-फर्स्ट मॉडल पर काम करता है, जो पारंपरिक रिटेल की बजाय स्टोरीटेलिंग, डिज़ाइन और दृश्यता को प्राथमिकता देता है। भारत के होम डेकोर अवसर का लाभ उठाने के लिए एस्टरलेन ऐसे समय में कालीन बाज़ार में प्रवेश कर रहा है, जब शहरी भारतीय उपभोक्ता अपने घरों के लिए सजीव, किफ़ायती अपग्रेड की तलाश में हैं। इस लॉन्च के साथ, एस्टरलेन खुद को केवल एक उत्पाद ब्रांड नहीं, बल्कि एक डिज़ाइन-फॉरवर्ड लेबल के रूप में स्थापित करना चाहता है और परिभाषित कर रहा है कि सुंदरता के साथ जीवन कैसे जिया जाए।