साइबर ठगी में संलिप्त एसबीआई का डिप्टी मैनेजर गिरफ्तार

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 03 Jul, 2024 08:55 PM

sbi deputy manager involved in cyber fraud arrested

साइबर क्राइम ईस्ट पुलिस ने साइबर ठगी मामले में संलिप्त एसबीआई के डिप्टी मैनेजर को गिरफ्तार किया है। आरोपी साईबर ठगों को बैंक खाता उपलब्ध कराने में शामिल था। पुलिस मामले में अब तक 15 बैंक कर्मियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

गुड़गांव (ब्यूरो): साइबर क्राइम ईस्ट पुलिस ने साइबर ठगी मामले में संलिप्त एसबीआई के डिप्टी मैनेजर को गिरफ्तार किया है। आरोपी साईबर ठगों को बैंक खाता उपलब्ध कराने में शामिल था। पुलिस मामले में अब तक 15 बैंक कर्मियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

 


दरअसल, साइबर क्राइम ईस्ट पुलिस को एक व्यक्ति ने शिकायत दी थी कि कुछ व्यक्तियों ने अच्छे रिटर्न का प्रलोभन देकर एक ऐप के माध्यम से स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करवाकर उससे लगभग 52 लाख 14 हजार रुपए की ठगी कर ली। पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी।

 


मामले में एसीपी साइबर क्राइम प्रियांशु दीवान की अगुवाई में साइबर क्राइम ईस्ट के प्रभारी इंस्पेक्टर सवित कुमार की टीम ने कार्यवाही करते हुए एसबीआई के एक कर्मचारी को गुरुग्राम से काबू कर लिया। जिसकी पहचान राहुल निवासी सैक्टर-77, गुरुग्राम के रूप में हुई।

 


आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि वह वह गुडग़ांव में एसबीआई की सेक्टर-17 ब्रांच में  डिप्टी मैनेजर के पद पर नौकरी करता है। अपना टारगेट पूरा करने के लिए उसने फर्जी तरीके से बैंक खाता खुलवाकर अपने एक अन्य साथी को उपलब्ध करवाया था। इस बैंक खाते में ठगी की गई राशि में से 9 लाख रुपए ट्रांसफर किए गए थे। इस केस में पुलिस 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!