पंचायती उम्मीदवार बनकर चुनाव मैदान में उतरे हैं नवीन गोयल

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 07 Sep, 2024 08:57 PM

naveen goyal has entered the election fray as a panchayat candidate

सेक्टर-17 स्थित माधव सेवा केंद्र में नवीन गोयल का स्वागत करने पहुंचे लोगों ने कहा कि नवीन गोयल सरकार में ना तो मंत्री थे और ना विधायक थे। ना चेयरमैन थे और ना कोई अधिकारी थे। फिर भी उन्होंने गुरुग्राम की दिन-रात सेवा की। जिस तरह से जनसमस्याओं का...

गुड़गांव, (ब्यूरो): शनिवार को समाज के अनेक वरिष्ठ लोगों, समाजसेवियों, युवाओं, अलग-अलग बिरादरी के लोगों ने गुरुग्राम विधानसभा चुनाव लडऩे जा रहे नवीन गोयल से मुलाकात की। नवीन गोयल को भाजपा द्वारा टिकट नहीं दिए जाने पर पंचायती उम्मीदवार के तौर पर गुडग़ांव विधानसभा से चुनाव लडऩे के निर्णय की सभी ने सराहना की है। उनका हर कदम पर साथ देने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर काफी संख्या में युवा भी पहुंचे, जिन्होंने नवीन गोयल का चुनाव कैंपेन संभालने की भी जिम्मेदारी। नवीन गोयल ने सभी का आभार जताते हुए उम्मीद जताई कि उनका हमेशा की तरह आगे भी सहयोग व समर्पण भाव बना रहेगा।  

 


सेक्टर-17 स्थित माधव सेवा केंद्र में नवीन गोयल का स्वागत करने पहुंचे लोगों ने कहा कि नवीन गोयल सरकार में ना तो मंत्री थे और ना विधायक थे। ना चेयरमैन थे और ना कोई अधिकारी थे। फिर भी उन्होंने गुरुग्राम की दिन-रात सेवा की। जिस तरह से जनसमस्याओं का समाधान कराया, वह गुरुग्राम की जनता नहीं भूलेगी। उनके सेवाभाव की बदौलत ही गुरुग्राम की जनता उन्हें खुलकर समर्थन दे रही है। समाज के मौजिज लोगों ने गुडग़ांव की जनता से अपील की कि अब तक नवीन गोयल ने हमारी सेवा की है, अब हमें उनका सहयोग, साथ देने का मौका मिला है। हमें किसी भी कीमत पर पीछे नहीं हटना। करीब 9 साल से गुरुग्राम की सेवा कर रहे कैनविन फाउंडेशन के सह-संस्थापक नवीन गोयल ने ना दिन देखा ना रात देखी, जनसेवा के काम को ही अपना मुकाम बनाकर जुटे रहे।

 


इस अवसर पर नवीन गोयल ने अपने प्रयासों से प्रशासन के साथ मिलकर कराए गए कार्यों की जानकारी दी। जिला प्रशासन, नगर निगम, जीएमडीए के अधिकारियों से आग्रह करके शहर में सीवर के ढक्कन, सीवरेज ओवरफ्लो का लगातार समाधान कराया। गुडग़ांव विधानसभा क्षेत्र में 7000 से अधिक स्ट्रीट लाइट की शिकायतों का समाधान कराया। पर्यावरण संरक्षण एवं सिंगल यूज प्लास्टिक बंद कराने के लिए उन्होंने 2 लाख 25 हजार 500 कपड़े व जूट के थैले बांटे। घर-घर पौधा मुहिम के तहत 23 हजार 500 पौधे गुरुग्राम में बांटे गए। अपने गुरुग्राम एक्यूआई लेवल सुधारने के लिए 512 टैंकरों से सडक़ों, पेड़ों पर पानी की छिडक़ाव कराया। शहर में विशेष अभियान चलाकर 315 स्थानों पर सफाई करवाकर वहां की सुंदरता बढ़ाई।


जन सेवा के इन कार्यों को कराने में निभाई अग्रणी भूमिका
जन सेवा के लिए कार्यों को कराने में डा. डी.पी. गोयल व नवीन गोयल सदा अग्रणी भूमिका में रहे। नवीन गोयल ने बताया कि गुरुग्राम से खाटू श्याम जी, गुरुग्राम से टनकपुर व रामनगर और गुरुग्राम से जयपुर तक वॉल्वो बस चलवाई। लक्ष्मण विहार वासियों की मांग पर राजेंद्र पार्क से वाया गुरुग्राम बस स्टैंड, हुडा सिटी सेंटर तक सिटी बस सर्विस को दोबारा शुरू करवाया। रेल सेवा के अंतर्गत दिल्ली-जैसलमेर ट्रेन, दिल्ली-फर्रुखनगर, दिल्ली-बाड़मेर वाया गुरुग्राम, दिल्ली-रेवाड़ी वाया गुरुग्राम का संचालन कराने में अहम भूमिका निभाई।


जनहित में इन कार्यों को कराकर लोगों को दी राहत
राजेंद्रा पार्क से न्यू पालम विहार सडक़ का निर्माण करवाया। सदर बाजार में 5 टायलेट की मरम्मत कराई। मियांवाली कालोनी, मदनपुरी पार्क व अन्य कालोनियों में ओपन जिम स्थापित करवाई। राजेंद्रा पार्क, रामनगर, सेक्टर-52, न्यू कालोनी, शिवपुरी, मियांवाली कालोनी अन्य कालोनियों के पार्कों की मैंटेनेंस का काम करवाया। शहर में 16 बिल्डर सोसायटी में बंद पड़े बिजली के कनेक्शन जुड़वाकर लोगों को राहत देने का काम किया। मदनपुरी क्षेत्र में कई साल से अवैध खत्ते के कारण गंदगी का साम्राज्य वहां रहता था। उस खत्ते को बंद करवाकर वहां का सौंदर्यकरण किया। पौधे आदि लगाकर उस जगह को गंदगी मुक्त किया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!