मॉमप्रेन्योर्स और कामकाजी महिलाओं के लिए  मॉमी झूमिट 2022 का हुआ आयोजन

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 19 May, 2022 07:32 PM

mommy jhummit 2022 organized for working women

प्रचलित जेंडर कानून, महिलाओं की ऑटोनॉमी, आत्मविश्वास और समाज में भागीदारी, आर्थिक और सामाजिक क्षेत्रों में महिलाओं की स्थिति आदि विषयों पर पैनल में चर्चा हुई

गुडगांव ब्यूरो : मदर्स डे  के अवसर पर किडज़ानिया मुंबई ने मॉमप्रेनर सर्कल यानी उद्यमी माताओं की साझेदारी के साथ मॉमी झूमिट 2022 का आयोजन किया। सम्मलेन का मुख्या रुझान “द रोड लेस टेकन" विषय पर पैनल डिसकशन था जिसमे फाल्कॉन पीडीडी की निदेशिका स्नेहा विसारिया, जोऊक की संस्थापिका दिशा सिंह, ग्यनोवेदा की सह- संस्थापिका रचना गुप्ता, पोस्टनेटल फिटनेस ट्रेनर और कांगा प्रशिक्षण में देश की अग्रणि पूजा पाटील जांबोतकर जैसी हस्तियों ने हिस्सा लेकर आयोजन का गौरव बढ़ाया। मशहूर एनएलपी प्रॅक्टीशनर सह मोटीवेशनल स्पीकर और कंटेंट क्रिएटर वनिता रावत ने इस चर्चा का सूत्र सम्भाला वह इस झूमिट के मुख्य वक्ताओं में से भी एक थी। 

प्रचलित जेंडर कानून, महिलाओं की ऑटोनॉमी, आत्मविश्वास और समाज में भागीदारी, आर्थिक और सामाजिक क्षेत्रों में महिलाओं की स्थिति आदि विषयों पर पैनल में चर्चा हुई। सभी माननीय वक्ताओं ने श्रोताओं को प्रेरित करने के उद्देस्य से  अपने अपने जीवन और व्ययसाय से जुड़े कठोर अनुभवों को भी  मंच पर साझा किया। 

महिला आंट्रेप्रेनुर के लिए व्यवस्था और समाधान पर ध्यान आकर्षित करते हुए वनिता ने चर्चा को आगे बढ़ाया और अपारंपरिक दृष्टिकोण, क्रिएटीविटी, टैलेंट, इनोवेशन्स, साहस और विचारधारा आदि से जुड़े परिणामों पर भाष्य किया। उन्होने आत्मविश्वास का सारांश देते हुए स्वयं पर भरोसा करना और जोखीम उठाना, माँ होने के अपराध भाव से दूर रहना और आगे की यात्रा के बारे में प्लानिंग जैसे मुद्दों पर भी चर्चा की। पूरा सम्मलेन उत्साहित आगंतुकों से भरा पड़ा था जहाँ था जहाँ कई माँ- उद्यमियाँ (मॉमप्रेनर्स) थी जो कई सामजिक दीवारों को तोड़ रही हैं और इस पथ पर आगे आनेवाली अनेक महिलाओं के लिए प्रेरणा का मिशाल बन रही हैं।

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!