धान घोटाले पर इनेलो अदालत की ले सकती है मदद

Edited By Updated: 10 Dec, 2015 09:42 PM

indian national lok dal may take the help of court in rice scandal

इनेलो के प्रदेशाध्क्ष अशोक अरोड़ा ने भाजपा सरकार द्वारा धान घोटाले पर की गई जांच पर असंतोष व्यक्त करते हुए

हिसार,(का.प्र.):  इनेलो के प्रदेशाध्क्ष अशोक अरोड़ा ने भाजपा सरकार द्वारा धान घोटाले पर की गई जांच पर असंतोष व्यक्त करते हुए इसकी जांच हाईकोर्ट के वर्तमान जज से करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार जांच नहीं करवाती है तो पार्टी अदालत का भी सहारा ले सकती है। 

वे आज यहां इनसो अधिवेशन के दूसरे दिन पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। प्रदेशाध्यक्ष अरोड़ा ने प्रदेश सरकार पर धान घोटाले को लेकर लीपापोती करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मिलों में स्टॉक की जांच निरर्थक है। इनेलो ने मुख्यमंत्री को घोटाले के सारे सुबूत उपलब्ध करवाए हैं,ऐसे में मिलों के स्टॉक जांच का कोई औचित्य नहीं है। 

अरोड़ा ने कहा कि सरकारी आंकड़े गवाह हैं कि प्रदेश में जितना धान पैदा हुआ और जितना रकबा था, उसके अनुपात में 16 लाख टन अधिक धान की खरीद हुई। पिछले वर्ष प्रदेश में 52 प्रतिशत तथा इस वर्ष 65 प्रतिशत बासमती चावल बोया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में खरीददारों ने तीन स्तर पर घोटाला किया। पहले स्तर पर किसानों को निर्धारित न्यूनतम मूल्य से 200 रुपए प्रति क्विंटल कम भुगतान किया गया,दूसरे स्तर पर मिल शैलरों ने फर्जी बिलिंग करवाई। जो बासमती सरकारी एजेंसियों ने धान खरीदा था उस धान को राइस मिलर ने एक्सपोर्ट कर दिया और घटिया किस्म धान उपलब्ध करवाया। 

अरोड़ा ने पंचायत चुनाव पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिप्पणी करने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि सरकार बेशक यह अदालत जीत गई हो, परन्तु सरकार को जनभावना को देखते हुए तुरंत प्रभाव से नोटिफिकेशन को वापस लेना चाहिए। कोर्ट में सरकार की जीत हरियाणा सरकार के मंत्रियों के टिप्पणी को लेकर पूछे गए सवाल पर अरोड़ा ने कहा कि यदि भविष्य में सरकार किसी मामले में अदालत में हार जाती है तो क्या सरकार इस्तीफा दे देगी। उन्होंने कहा कि इनेलो जनहित के मुद्दों को लेकर संघर्ष कर रही है और 23 नवम्बर से पंचकूला में बिजली के बिलों को कम करने और धान घोटाले की जांच को लेकर धरने पर बैठी है। 

पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव द्वारा हुड्डा सरकार पर अब उंगलियां उठाने के सवाल पर अरोड़ा ने कहा कि हुड्डा सरकार में जो गलत काम हुए थे,उनके मंत्रिमंडल के सदस्य भी बराबर के दोषी हैं। हमारी पार्टी ने तो चार्जशीट भी दी थी, लेकिन जांच नहीं हुई। जितनी भी पिछली सरकार में सीएलयू हुई थी उन सभी की जांच होनी चाहिए। 

इनसो अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने दो दिवसीय अधिवेशन में उठाए गए मुद्दों बारे जानकारी दी और यह अधिवेशन में मौजूद प्रतिनिधियों ने खुलकर अपने विचार रखे। इस मौके पर विधायक अनूप धानक,विधायक वेद नारंग, जिला प्रधान राजेंद्र लितानी, जिला प्रवक्ता मनदीप बिश्नोई, दलबीर धनखड़,नरेश सहरावत आदि उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!