नाक की हड्डी का ऑपरेशन करने के बाद युवक की मौत, चिकित्सक पर लापरवाही बरतने का आरोप

Edited By Shivam, Updated: 21 Sep, 2019 08:59 PM

young man dies after surgery of nose doctor accused of negligence

नाक की बढ़ी हुई हड्डी का ऑपरेशन करवाने निजी अस्पताल में आए एक 26 वर्षीय कुलदीप निवासी निसिंग की मौत हो गई। परिजनों ने युवक की मौत का जिम्मेदार चिकित्सक को ठहराया है। वहीं चिकित्सक का कहना है ऑपरेशन बिल्कुल नॉर्मल हुआ है।

कैथल(सुखविंद्र): नाक की बढ़ी हुई हड्डी का ऑपरेशन करवाने निजी अस्पताल में आए एक 26 वर्षीय कुलदीप निवासी निसिंग की मौत हो गई। परिजनों ने युवक की मौत का जिम्मेदार चिकित्सक को ठहराया है। वहीं चिकित्सक का कहना है ऑपरेशन बिल्कुल नॉर्मल हुआ है। बाद में दिल की धडकऩ थमने से युवक की मौत हुई है और वह किसी भी जांच को तैयार है। 

PunjabKesari, haryana\

युवक की मौत के बाद अंबाला रोड स्थित एक निजी अस्पताल के बाहर परिजन इक_ा होने शुरू हो गए। वहीं चिकित्सक ने अपनी एसोसिएशन आईएमए के प्रधान डा. प्रवीन गर्ग सहित अन्य चिकित्सकों को सूचित कर दिया। जिसके बाद शहर के विभिन्न चिकित्सक अस्पताल में पहुंचने शुरू हो गए। मृतक के परिजनों ने बताया कि कुलदीप की नाक की हड्डी बढ़ी हुई थी। उसकी बढ़ी हुई हड्डी निकलवाने के लिए वे 20 सितंबर को कैथल स्थित एक निजी अस्पताल में आए थे।

PunjabKesari, haryana

यहां चिकित्सक डा. अरविंद गुप्ता ने बताया था कि 21 सितंबर को कुछ टैस्ट करने के बाद ऑपरेशन कर दिया जाएगा। आज सुबह टैस्ट करवाए गए। सभी टैस्टों की रिपोर्ट नॉर्मल थी। इसके बाद 11 बजे चिकित्सक कुलदीप को ऑपरेशन थियेटर में ले गए। ऑपरेशन थियेटर से कुलदीप को एक घंटे बाद लाया गया तो वह बेसुध था और दर्द से कर्रहा रहा था।

चिकित्सक कुलदीप को देखकर घबराए हुए थे। परिजनों ने कहा कि हमने चिकित्सक से कहा था कि कुलदीप इतना क्यों तड़प रहा है तो चिकित्सक ने उसे कहा  कि उसे कुछ टाइम दो वह ठीक कर देगा। कुछ देर बाद ही कुलदीप की मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि कुलदीप की मौत चिकित्सकों की ऑपरेशन के दौरान लापरवाही से हुई है।

कुछ माह बाद थी कुलदीप की शादी
परिजनों ने बताया कि कुछ माह बाद ही कुलदीप की शादी होने वाली थी। उसका रिश्ता भी तय हो गया था, लेकिन इससे पहले ही उसकी मौत हो गई। कुलदीप का पुराना गांव जडौला है, लेकिन कुछ सालों से वह निसिंग में रह रहा था।

चिकित्सक पर कार्रवाई की मांग को लेकर परिजनों ने अस्पताल के सामने लगाया जाम
चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मृतक स्रह्नलदीप के परिजनों ने निजी अस्पताल के बाहर अंबाला रोड पर जाम लगा दिया और प्रशासन एवं चिकित्सक के खिलाफ नारेबाजी की। करीब 30 मिनट तक लगे जाम के दौरान वाहन चालक परेशान दिखे। जाम की सूचना मिलते ही डीएसपी बलजिंद्र सिंह मौके पर पहुंचे और परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा कि हमने चिकित्सक पर मामला दर्ज कर लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जो भी नियमानुसार कार्रवाई होगी, वह की जाएगी। इस आश्वासन के बाद परिजनों ने जाम खोल दिया। जाम के दौरान महिलाओं भी भारी संख्या में पहुंची हुई थी और कुलदीप की मौत पर उनका रो-रोकर बुरा हाल था।

मरीज की दिल की धडकऩ बंद होने से हुई है मौत :  डा. गुप्ता
अस्पताल के डा. अरविंद गुप्ता ने कहा कि ऑपरेशन बिल्कुल नॉर्मल हुआ है। मरीज के गले में मास लटक रहा था। आज ऑपरेशन करने के बाद मैंने उसकी रसौली भी निकाल दी थी। ऑपरेशन करने के बाद मरीज को वार्ड में शिफ्ट कर दिया था। कुछ देर बाद मरीज की दिल की धड़कन एक दम बंद हो गई थी। हमने मरीज की जान बचाने की काफी कोशिश की। मरीज की तबीयत बिगडऩे पर मैंने तुरंत फिजिशयन को कॉल करके बुलाया और 5 मिनट में फिजिशयन भी आ गया था, लेकिन हमारे काफी प्रयास के बावजूद मरीज बच नहीं सका। मरीज की मौत अचानक दिल की धड़कन बंद होने से हुई है। मैं हर जांच को तैयार हूं। मैंने स्वयं पुलिस को इस बारे में सूचित किया है।

परिजनों के बयान लेकर की जाएगी आगामी कार्रवाई : एएसआई
एएसआई विजेंद्र सिंह ने बताया कि सूचना मिलने के बाद हम अस्पताल पहुंचें हैं। परिजनों का आरोप है कि उनके मरीज की चिकित्सक की लापरवाही से मौत हुई है। परिजनों के बयान लेकर एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जो भी कार्रवाई होगी, उस अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!