पुलिस ट्रेनिंग के दौरान युवक ने तोड़ा दम, सेंटर पर लग रहे गंभीर आरोप

Edited By Vivek Rai, Updated: 22 May, 2022 07:19 PM

young man died during police training serious allegations against center

दिल्ली के वजीराबाद पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में तबीयत बिगड़ने के कारण सोनीपत के रहने वाले दीपक मलिक की मौत होने के मामले में परिजनों ने अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। दरअसल दीपक के साथियों ने वहां के प्रशासन पर लापरवाही के...

सोनीपत(सन्नी): दिल्ली के वजीराबाद पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में तबीयत बिगड़ने के कारण सोनीपत के रहने वाले दीपक मलिक की मौत होने के मामले में परिजनों ने अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। दरअसल दीपक के साथियों ने वहां के प्रशासन पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए थे।

पिछले महीने ही ट्रेनिंग के लिए वजीराबाद सेंटर गया था दीपक

जानकारी के अनुसार, सोनीपत का रहने वाला दीपक पिछले साल जनवरी में दिल्ली जेल वार्डन के पद के लिए चयनित हुआ था। हाल में वह राजधानी स्थित वजीराबाद ट्रेनिंग सेंटर में अपनी ट्रेनिंग करने गया था। बीती 18 मई को परिवार को एक दुखद सूचना मिली कि तबीयत बिगड़ने के चलते उसकी मौत हो गई है। इसके बाद वजीराबाद ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग कर रहे अन्य युवकों ने वजीराबाद ट्रेनिंग सेंटर की सुख सुविधाओं पर सवाल उठाते हुए कुछ वीडियो भी वायरल किए थे। दावा है कि ट्रेनिंग सेंटर में मेडिकल सुविधाएं ना के बराबर हैं। इन वीडियोज़ के जरिए बीमारों को दिए जाने वाले इलाज और पीने के पानी की व्यवस्था पर कई सवाल खड़े हुए। मृतक दीपक के परिजनों ने भी उनके बेटे की मौत के लिए वजीराबाद सेंटर के अधिकारियों पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए हैं।

मृतक के भाई का आरोप, दीपक को नहीं मिला सही इलाज

दीपक मलिक के बड़े भाई विकास मलिक ने बताया कि उसका छोटा भाई इसी महीने ट्रेनिंग पर गया था। लेकिन ट्रेनिंग के दौरान वह बीमार हो गया। बीमार होने के कारण जब दीपक 18 मई को सुबह ट्रेनिंग के लिए नहीं गया, तो अधिकारियों ने उसे सजा के तौर पर कई घंटे तक वहीं खड़े रखा। शाम को दीपक की तबीयत और बिगड़ गई। उसे प्राथमिक इलाज ट्रेनिंग सेंटर के अस्पताल में ही दिलवाया गया, जिसके चलते उसने दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि हमने इस पूरे मामले को लेकर पुलिस को एक शिकायत दी है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कोई कार्यवाही की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!