बरोदा उपचुनाव: दिव्यांग, कोरोना पॉजिटिव और 80 साल से ऊपर के मतदाताओं के लिए मतदान शुरू

Edited By Shivam, Updated: 28 Oct, 2020 10:35 PM

voting begins for divyang corona positive and above 80 years voters

कोरोना उपचुनाव के चलते इस बार तीन केटैगरी के लोग पोस्टल बैलेट के जरिए मतदान कर सकेंगे, इसके लिए चुनाव आयोग ने 6 टीमें बनाई है। जिनमें एक लेक्चेरर, एक फोटोग्रफार, और एक पुलिसकर्मी होगा, इन कर्मचारियों के साथ बैठक कर वोटिंग करवाने को लेकर चर्चा की गई...

गोहाना (सुनील जिंदल): कोरोना उपचुनाव के चलते इस बार तीन केटैगरी के लोग पोस्टल बैलेट के जरिए मतदान कर सकेंगे, इसके लिए चुनाव आयोग ने 6 टीमें बनाई है। जिनमें एक लेक्चेरर, एक फोटोग्रफार, और एक पुलिसकर्मी होगा, इन कर्मचारियों के साथ बैठक कर वोटिंग करवाने को लेकर चर्चा की गई है। 

जानकारी के मुताबिक इस बार बरोदा उपचुनाव में दिव्यांग, कोरोना पॉजीटिव मरीज और 80 साल से ज्यादा उम्र के मतदाता मतदान कर सकेंगे। इऩ मतदाताओं के लिए पोस्ट वैलेट की सुविधा देने का फैसला किया गया है। बता दें, इस 544 मतदाताओं के लिए वोटिंग बुधवार से ही शुरू हो गई है, चुनाव आयोग की टीम मतदाओं के पास जा जाकर मतदान करवा रहे हैं। 

इन 544 मतदाताओं के अलावा ये सुविधा सरकारी कर्मचारियों, सेना, पुलिस और जिनकी ड्यूटी चुनाव में लगेगी उनको दी जाती है। इन सभी मतदाताओं की पहचान चुनाव आयोग ने कर ली है। इन वोटों की गिनती 10 नवंबर को बाकी वोटों के साथ की जाएगी, जिसके बाद फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!