मच्छरों से परेशान जज ने एसएमओ लिखा पत्र, सामने आई परिषद की बड़ी लापरवाही

Edited By Shivam, Updated: 24 Jul, 2019 09:07 PM

हरियाणा के जिले फतेहाबाद के उपमंडल टोहाना में नगर परिषद की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। यह लापरवाही तब सामने आई जब यहां एडिशनल जज ने मच्छरों से परेशान होकर नागरिक अस्पताल के एसएमओ को फॉगिंग करवाने के लिए कहा। वहीं जब एसएमओ ने इस संबंध में नगर परिषद...

टोहाना (सुशील सिंगला): हरियाणा के जिले फतेहाबाद के उपमंडल टोहाना में नगर परिषद की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। यह लापरवाही तब सामने आई जब यहां एडिशनल जज ने मच्छरों से परेशान होकर नागरिक अस्पताल के एसएमओ को फॉगिंग करवाने के लिए कहा। वहीं जब एसएमओ ने इस संबंध में नगर परिषद को पत्र लिखा तो उधर से जवाब आया कि फॉगिंग की जितनी मशीनें हैं, वह सब खराब पड़ी हैं।

अब ऐसे में यह तथ्य सामने आता है कि परिषद को इस बात की पहले से ही जानकारी थी कि मच्छरों को भगाने के लिए फॉगिंग करने वाली मशीनें खराब पड़ी हैं। उसके बावजूद भी परिषद ने उन्हें ठीक कराना जरूरी नहीं समझा। जबकि यह सीजन बरसात का चल रहा है और इस मौसम में मच्छरों की संख्या दुुगुनी हो जाती है। परिषद की इस लापरवाही से यह साबित होता है कि आम जनता के स्वास्थ्य के प्रति परिषद कोई चिंता नहीं है।

दरअसल, टोहाना के डांगरा रोड स्थित लघु सचिवालय परिसर मेंं मच्छरों पनपने के चलते एडिशनल सिविल जज सुनील कुमार ने नागरिक अस्पताल के एसएमओ को पत्र लिखकर ज्यूडिशिल कॉम्प्लेक्स में फोगिंग करने के लिए लिखा। एसएमओ के नाम लिखे पत्र में सिविल जज ने कहा कि ज्यूडिशियल कम्पलेक्स में मच्छरों की संख्या बढऩे से महामारी फैलने का खतरा बना हुआ है। उन्होंने लिखा कि इसके लिए उचित कदम उठाते हुए कम्पलेक्स में जल्द से जल्द फोगिंग करवाई जाए।

वहीं इस बारे में एसएमओ डा हरविंद्र सागु ने बताया कि शहर में फोगिंग को लेकर वे नगर परिषद को पत्र लिख चुके हैं, लेकिन उनकी फोगिंग मशीने खराब पड़ी हैं। अब इस पर सवाल यह उठता है कि आखिर क्यों नगरपरिषद इस मामले को हल्के में ले कर चल रही है? क्यों बारिश के मौसम से पहले ही मशीनों का चालू हालत में नहीं लाया गया? जबकि टोहाना में प्रत्येक वर्ष डेंगू, मलेरिया फैलता है, क्योंकि फॉगिंग न होने से मच्छरों के लारवा को पनपने का मौका मिल जाता है और फिर मच्छरों के आतंक से आम जन को नुकसान उठाना पड़ता है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!